स्कूल ने कटवाया छात्रों के हाथ में बंधा कलावा और राखी, VHP ने की प्रिंसिपल के खिलाफ FIR की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand982278

स्कूल ने कटवाया छात्रों के हाथ में बंधा कलावा और राखी, VHP ने की प्रिंसिपल के खिलाफ FIR की मांग

इसी स्कूल की 10वीं की छात्रा के पिता ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि बच्चों से पहले रक्षाबंधन की राखी उतरवाई गई, बाद में उनके हाथ में बंधा हुआ कलावा कटवा दिया गया. 

सांकेतिक तस्वीर.

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के एक निजी विद्यालय पर बच्चों के हाथ में बंधा कलावा (रक्षा सूत्र) और रक्षाबंधन की राखी को कटवाने का आरोप लगा है. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से उन्हें ज्ञापन प्राप्त हुआ है, जिसमें शिकायत की गई है कि शाहजहांपुर शहर के एक प्राइवेट स्कूल में मंगलवार को बच्चों के हाथों में बंधी राखी और कलावा कटवा दिया गया. विद्यार्थियों को सख्त हिदायत दी गई कि वे भविष्य में कलावा बांधकर स्कूल न आएं.

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, UP में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी!

इसी स्कूल की 10वीं की छात्रा के पिता ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि बच्चों से पहले रक्षाबंधन की राखी उतरवाई गई, बाद में उनके हाथ में बंधा हुआ कलावा कटवा दिया गया. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने राजेश अवस्थी के नेतृत्व में इस मामले को लेकर कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया और नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया कि छात्र-छात्राओं की मर्जी के बिना राखी व कलावा काट दिया गया जो निंदनीय है. स्कूल में राष्ट्रीय गीत और राष्ट्रगान के बजाय एक धर्म विशेष संबंधी प्रार्थना कराई जा रही है. 

BTC और DElED की परीक्षा 12 सितंबर से होगी शुरू, कल से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

विहिप ने आरोप लगाया गया है कि स्कूल की प्रधानाचार्य धर्म विरोधी कार्य कर रही हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. इस मामले में स्कूल की प्राधानाचार्य ने का कहना है कि कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में ब्रेसलेट, घड़ी, अंगूठी आदि ना पहन कर आने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिन बच्चों के हाथ में राखी या धागे बंधे हुए थे, वे काफी पुराने हो गए थे. उनके भीगने से संक्रमण का खतरा उत्पन्न होता है, इसीलिए उन्हें एहतियात के तौर पर हटाने के लिए कहा गया था. उन्होंने कहा कि इस बात को अनावश्यक तूल दिया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news