Somvar Ke Upay: सोमवार को इन आसान उपायों से करें भोलेबाबा को प्रसन्न, होगा धन लाभ और बनेंगे बिगड़े काम
Advertisement

Somvar Ke Upay: सोमवार को इन आसान उपायों से करें भोलेबाबा को प्रसन्न, होगा धन लाभ और बनेंगे बिगड़े काम

Monday Astrology Remedies: सोमवार को लेकर ऐसी मान्यता है कि यह दिन बहुत पवित्र है और इस दिन कुछ विशेष उपाय कर मनोकामनाएं पूरी की जा सकती हैं. इस दिन यदि भोले बाबा की पूरे मन से आराधना की गई तो शुभफल पाया जा सकता है. शिवलिंग की विधिवत पूजा के अनेक लाभ बताए गए हैं.

worship of Shivling (फाइल फोटो)

Somvar Ke Totke: महादेव की कृपा पाने की इच्छा रखने वाले भक्तों के लिए सोमवार का दिन अति पवित्र होता है. सोमवार को भोलेबाबा की आराधना कर शुभफल पाया जा सकता है. पूरे विधि विधान से शिवजी की पूजा अर्चना करने से भक्तजनों के सभी कष्ट दूर होते हैं. इसके साथ ही कुंडली में चंद्रमा की स्थिति भी बहुत अधिक मजबूत हो जाती है. 

चमत्कारिक उपाय
ऐसी मान्यता है कि सभी देवी देवताओं में भोले बाबा बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं ऐसे में सोमवार को कुछ सरल उपाय कर उन्हें प्रसन्न किया जा सकता है औरउनकी कृपा पाई जा सकती है. कुछ ज्योतिषिय उपाय के बारे में जानना अति आवश्य हो जाता है जब आपको अपने बिगड़े काम भोले बाबा से सुधरवाने हों. आइए इस बारे में और विस्तार से जानते हैं और जानते हैं सोमवार के दिन कौन से चमत्कारिक उपाय किए जा सकते हैं. 

चंद्रमा की स्थिति करें मजबूत
सोमवार के दिन यदि व्यक्ति ब्रह्म मुहूर्त और प्रदोष काल उठकर नित्यकर्म से निवृत्त हो शिवलिंग की पूरे विधि विधान से पूजा करता है और भोले बाबा को 21 बेलपत्र आर्पित करता है, साथ ही शिवलिंग को सफेद चंदन लगाता है तो शुभ होता है. इस दिन शिव चालीसा या शिवाष्टक का व्यक्ति पाठ करे तो भगवान शिव की कृपा बरसती है और जातक की कुंडली में चंद्रमा मजबूत होते हैं. 

ऐसे शिवजी का लें आशीर्वाद
सोमवार के दिन आप यदि शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें, इसके बाद गौरी-शंकर रुद्राक्ष भी शिवलिंग पर अर्पित करें तो लाभ होता है. फिर घी, शक्कर, गेहूं के आटे का भोले बाबा को भोग अर्पित करें. प्रदोष काल में ही आप यदि इस दिन चावल, दूध, चांदी का दान करें तो वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाएगा और भोलेनाथ का आशीर्वाद भी मिलेगा. 

आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी 
आर्थिक स्थिति ठीक या मजबूत करने के लिए सोमवार को सूर्योदय के समय ही गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करने से लाभ होता है. प्रदोष काल में अगर शिवलिंग को शहद की धारा आप अर्पित कर पाएं तो और भी शुभ होगा. सुबह और शाम एक मंत्र ता रुद्राक्ष की माला से जाप करें, यह मंत्र है- 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा'. धन संबंधित परेशानी दूर होगी और सुख-शांति बढ़ेगी. 

व्यापार में उन्नति
व्यापार में उन्नति की इच्छा पूर्ति के लिए शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक करना शुभ होता है. शिवलिंग पर चढ़ाए गए दूध में से थोड़ी मात्रा में तांबे के एक बर्तन में दूध को रख ले और फिर मंत्र- 'ॐ नम: शिवाय:' का पूरे मन से जाप करें. व्यवसाय संबंधी परेशानी का अंत होगा और बाधाएं दूर होंगी. 

धन वृद्धि के उपाय 
सोमवार को प्रदोष काल में ही यदि भक्त अक्षत, सफेद चंदन और धतूरा, दूध, आक और गंगाजल शिवलिंग पर अर्पित करें तो लाभ होता है. इन सामग्रियों के साथ कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर बाबा को अर्पित करना शुभ फलदायी होता है. इन विधियों के बाद महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना भी शुभ होता है. भक्त इस दिन शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ कर सकारात्मक ऊर्जा से स्वयं को भर सकते हैं. ऐसा करने से जीवन में धनलाभ के योग बनते रहेंगे. 

डिस्क्लेमर- किसी भी उपाय पर अपनी आस्था और विश्वास से ही अमल करें. इस संदर्भ में किसी भी उपाय को लेकर हम कोई दावा नहीं करते हैं.

और पढ़ें- Gayatri Jayanti 2023: गायत्री मंत्र से जुड़े ये रहस्य नहीं जानते होंगे आप, इस शक्तिशाली मंत्र के जाप से होते हैं कई लाभ

और पढ़ें- jaya kishori motivational speech : प्रेम में मिला है धोखा! अभी जया किशोरी की इस सलाह पर करिए अमल, जिंदगी बदल जाएगी

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा चमत्कार ! कार के पहिये के नीचे आने के बाद भी बच्ची उठकर घर की तरफ दौड़ी

Trending news