जींस पहनते समय न करें ये गलतियां वरना पूरे लुक का हो जाएगा सत्यानाश

आप अपने साइज के अनुसार परफेक्ट फिटिंग की जींस पहनें. हमेशा ध्यान रखें जींस के साथ स्नीकर्स या स्पोर्टी शूज (Sporty Shoes) अच्छे लगते हैं. आप रंग के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं लेकिन दूसरे फुटवियर मैच करने से पहले ध्यान रखें.

जींस पहनते समय न करें ये गलतियां वरना पूरे लुक का हो जाएगा सत्यानाश

नई दिल्ली: जींस पहनना ज्यादातर लड़कियां पसंद करती है, और ये वार्डरोब का काफी कॉमन हिस्सा है. आरामदायक होने के साथ-साथ ये काफी स्टाइलिश लुक भी देती है. अगर आप भी जींस पहनना काफी पसंद करती हैं, तो आपको जींस के बार में जरूरी बातों के बारे में पता होना चाहिए. अगर आप इन बातों से अनजान हैं, तो इसका असर आपके पूरे लुक पर पड़ सकता है. इसलिए जींस खरीदते समय आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए. इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको बताएंगे कि आपको जींस पहनते समय किन बातों का ख्याल रखना चाहिए जिससे आपका लुक परफेक्ट बन जाए.

भारत में दो COVID वैक्सीन को मिली इमरजेंसी यूज की मंजूरी, जल्द शुरू होगा वैक्सीनेशन

सही हो जींस का चयन
आजकल मार्केट में कई तरह की जींस मौजूद हैं, जिनमें से रफ जींस, बॉयफ्रेंड जींस, डेनिम जींस काफी ट्रेंड में  हैं, लेकिन आप पर क्या जंचेगा और क्या नहीं, आप अपनी कद काठी के हिसाब से अच्छी तरह से सोच समझकर ही जींस का सिलेक्शन करें.

स्टाइल के चक्कर में कंफर्ट न भूलें
कई बार स्टाइल को देखते हुए लोग अपने कंफर्ट पर ध्यान देना भूल जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें बाद में शर्मिंदगी महसूस होती है इसलिए आप ऐसा न करें और सोच-समझकर ही अपने लिए सही जींस का चयन करें. अपने कंफर्ट को देखते हुए अपने लिए जींस का चुनाव करें. फैशन के ऐसा कुछ ट्राई न करें जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं.

जींस के साथ टॉप का रखें ध्यान
अगर लो वेस्ट जींस पहन रही है, तो इसके साथ क्रॉप टॉप बिलकूल भी न पहनें ये आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है इसलिए लो वेस्ट जींस पहनते समय टॉप का ख्याल जरूर रखें. जींस के साथ आप शर्ट और टी-शर्ट कुछ भी पहन सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि अगर आपकी फिटनेस बहुत अच्छी नहीं है तो बेहतर होगा कि आप शर्ट पहनें. टी-शर्ट पहननी ही है तो लूज पहनें और टक-इन न करें.

बिजनेसमैन की पहली पसंद बना यूपी, निवेश मित्र पोर्टल से जुड़े 10 नए विभाग, 166 नई ऑनलाइन सेवाएं

जींस में चुने सोबर और डिसेंट कलर
अपने लिए जींस में हमेशा सोबर और डिसेंट कलर ही चुनें. बहुत भड़कीले रंगो को न चुनें ये आपके लुक को बिगाड़ सकता है. इसलिए भड़कीले रंग जैसे, लाल, पीला या नीला रंग न चुनें. इनकी जगह बिलकूल सोबर कलर चुनें.

अच्छी फिटिंग की जींस पहनें
अपने साइज की और अच्छी फिटिंग की ही जींस पहने. अगर आपकी हाइट कम है तो हाई राइज डेनिम जींस पहने. 

अंडरवियर पहनने में रखें इस बात का ध्यान
स्किनी जींस पहनते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि आप इसके साथ सीमलेस अंडरवियर पहनने की गलती न करें ये आपके पूरे लुक को भद्दा दिखा सकती है.

ये शूज लगते हैं अच्छे
हमेशा ध्यान रखें जींस के साथ स्नीकर्स या स्पोर्टी शूज (Sporty Shoes) अच्छे लगते हैं. आप रंग के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं लेकिन दूसरे फुटवियर मैच करने से पहले ध्यान रखें.

मौसम के अनुसार हो आपकी जींस
आप मौसम के अनुसार जींस पहने जैसे सर्दियों में हैवी फैब्रिक और गर्मियों के लिए लाइट. हालांकि कई लोग ट्रेंड के हिसाब से चलना पसंद करते हैं, लेकिन फैशन की चमक में सेहत और लुक को नजरअंदाज करने की भूल न करें.

साइज पर ध्यान दें
यदि आप एकदम अपने साइज के अनुसार जींस नहीं पहनते हैं तो यह भी एक तरह की गलती है, जिसे दोहराने से आपको बचना चाहिए. बेहतर होगा कि आप अपने साइज के अनुसार परफेक्ट फिटिंग की जींस पहने, फिर चाहें आपकी जींस लो वेस्ट है या हाई वेस्ट.

छात्रवृत्ति घोटाले में 11 के खिलाफ गैर जमानती वारंट, हाथरस के 4 कॉलेजों में हुआ था फर्जीवाड़ा

WATCH LIVE TV