Umesh Pal Murder: माफिया अतीक अहमद के बेटे की बदलेगी जेल, प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ रहे तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1593188

Umesh Pal Murder: माफिया अतीक अहमद के बेटे की बदलेगी जेल, प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ रहे तार

Umesh Pal Shootout: प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) को लेकर योगी सरकार (Yogi Govt Action) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में अब माफिया अतीक के बेटे अली अहमद (Atique's Son Ali Ahmed)की जेल बदलने की तैयारी की जा रही है. 

umesh pal shootout Case

Umesh Pal Shootout: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Prayagraj Murder Case) में अतीक अहमद (Atique Ahmed) का नाम सामने आया है. जिसके बाद माफिया के परिवार और उसके करीबियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. योगी सरकार लगातार एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है. इसी बीच खबर है कि माफिया अतीक के बेटे अली अहमद (Ali Ahmed Jail) की जेल बदली जाएगी. अली को नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) से ट्रांसफर किया जाएगा. 

2022 से नैनी जेल में बंद है अली अहमद 
अली अहमद के तार उमेश पाल हत्याकांड में शामिल आरोपियों से जुड़ रहे हैं. ऐसे में शासन स्तर से जेल बदलने का फैसला लिया गया है. अली को प्रदेश के दूसरी जेल में भेजने की तैयारी की जा रही है. अली जुलाई 2022 से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. उस पर प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने का आरोप है. 

आरोपी सदाकत और अतीक परिवार का कनेक्शन 
उमेश पाल की हत्या की साजिश में शामिल रहे आरोपी सदाकत खान के मोबाइल से कई खुलासे हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, सदाकत के मोबाइल की जांच से पता चला है कि वह माफिया अतीक अहमद के बेटों समेत परिवार के बाकी सदस्यों से संपर्क में था. उसकी वाट्सएप पर माफिया के बेटे एजम से चैटिंग होती थी. पुलिस को दोनों की बातचीत का ब्योरा मिला है, जिसके आधार पर आगे की छानबीन की जा रही है. इतना ही नहीं हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम से भी सदाकत ने वाट्सएप कॉल और चैट की थी. उमेश पाल की हत्या के बाद भी वह लगातार वाट्सएप के जरिए गुलाम के संपर्क में था. हालांकि, गिरफ्तारी से पहले उसने कई वाट्सएप चैट डिलीट कर दी थी. टीमें डिलीटेड चैट को रिकवर करने में जुटी हुई हैं. 

24 फरवरी को घर के बाहर हुआ उमेश पाल पर हमला
प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में शुक्रवार (24 फरवरी) शाम को बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ था. हमलावरों ने गोली और बम से हमला किया. घटना में उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए थे. घायलवस्था में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उमेश और एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी. वहीं, बीते दिन दूसरे सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई. सुलेम सराय इलाके में दिनदहाड़े हुए इस गोलीकांड से पूरा प्रदेश दहल गया है.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में फिर गरजेगा बाबा का बुलडोजर, गुड्डू मुस्लिम व गुलाम के घर पर होगा एक्शन

यह भी पढ़ें- Prayagraj Shootout: प्रयागराज घटना में शहीद सिपाही राघवेंद्र को लखनऊ पुलिस लाइन में दी गई सलामी

यह भी देखें- WATCH: जानें लखनऊ में शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान पर क्यों हुई गैर जमानती FIR

Trending news