Agra News: आगरा से बनारस और जगन्नाथपुरी की कर सकेंगे सैर, इस स्टेशन पर रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1870753

Agra News: आगरा से बनारस और जगन्नाथपुरी की कर सकेंगे सैर, इस स्टेशन पर रुकेंगी दो एक्सप्रेस ट्रेन

Agra News: आगरा के लोगों को अब बनारस और जगन्नाथपुरी तक के लिए ट्रेनें उपलब्ध होंगी. ये ट्रेनें टूंडला से ही मिल पाएंगी. टुंडला स्टेशन पर बनारस दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन का रुकना भी तय कर लिया गया है.

Indian Railways (फाइल फोटो)

आगरा: आगरा के लोगों को अब बनारस और जगन्नाथपुरी तक के लिए ट्रेन उपलब्ध हो पाएंगी, ये ट्रेनें टूंडला रेलवे स्टेशन से मिल पाएंगी. आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने इसके लिए मांग उठाई थी जिसके बाद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यहां पर ट्रेन के ठहराव को सुनिश्चित करवाया है. इस निर्णय के बाद अब नीलांचल एक्सप्रेस और बनारस दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन का इस स्टेशन पर ठहराव हो पाएंगा. इस निर्णय के बाद हिंदू धर्म व जैन धर्म से जुड़े श्रद्धालुओं और आगरा के लोगों को बड़ी राहत मिल पाएगी. 

सप्ताह में तीन दिन चलती है ट्रेन
यूपी के टूंडला जंक्शन पर ट्रेन नंबर 12875/76 पुरी आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस व ट्रेन नंबर 12581/82 का ठहराव होगा. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी किया जिसके मुताबिक सप्ताह में तीन दिन रविवार, मंगलवार व शुक्रवार को चलने वाली और टाटानगर स्टेशन से होकर आने वाली पुरी आनंद विहार एक्सप्रेस टूंडला स्टेशन पर रोकी जाएगी. 

आवागमन में आसानी 
टूंडला स्टेशन पर नीलांचल एक्सप्रेस के रुकने से हजारों यात्री जो झारखंड, बिहार व उत्तर प्रदेश के होंगे उनको आवागमन में बहुत आसानी होगी. ऐसा होने से जगन्नाथ पुरी के साथ ही सम्मेद शिखर जी जाने में भी श्रद्धालुओं को सहुलियत होगी. इस ट्रेन के टुंडला स्टेशन से होकर गुजरने का समय दिन का होगा जिससे लोग बड़ी ही आसानी से लोग अपने गंतव्य तक पहुंच पाएंगे. 

काफी समय से की जा रही थी मांग 
वहीं बनारस- नई दिल्ली एक्सप्रेस की बात करें तो पहले यह ट्रेन टूंडला स्टेशन पर नहीं रुकती थी लेकिन  बदलाव के बाद अब यह इस स्टेशन पर रुक पाएगी. बनारस से दिल्ली तक के रास्ते में ट्रेन के केवल 6 स्टॉपेज हैं और अब इसमें आगरा को जोड़ दिया गया है जिससे लोगों के लिए यात्रा करना और सुविधाजनक हो जाएगी. गाजियाबाद और कानपुर जैसे स्टेशन पर यात्री उतर पाएंगे. इस सुविधा की मांग काफी समय से की जा रही थी जिस पर अब जाकर मुहर लगा दी गई है.

New Electricity Connections: यूपी में बिजली के नए कनेक्शन के लिए करना पड़ सकता है ज्यादा खर्च, नई दरों का भेजा गया प्रस्ताव  

WATCH: जानें विश्वकर्मा जयंती की तारीख, पूजा मुहूर्त और शुभ उपाय, इस दिन भूलकर भी ना करें ये काम

Trending news