BJP Star Campaigners List: भाजपा ने उपचुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, रक्षामंत्री राजनाथ समेत इन नेताओं का नाम शामिल
Advertisement

BJP Star Campaigners List: भाजपा ने उपचुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, रक्षामंत्री राजनाथ समेत इन नेताओं का नाम शामिल

BJP Released Star Campaigners List For Mainpuri Rampur and Khatauli Upchunav: आगामी उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. 

 

BJP Star Campaigners List For Upchunav 2022:

BJP Star Campaigners List For Upchunav 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. यूपी में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी समेत सभी राजनैतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. इसी बीच अब गुरुवार को बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कुल 40 प्रचारकों का नाम शामिल है. जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ और सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं. 

नीचे देखें पूरी लिस्ट:-

fallback

इन तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव 
मैनपुरी में लोकसभी सीट पर चुनाव होने हैं. जबकि रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं.  मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. जबकि सपा नेता आजम खान को कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई है. जिसके बाद उनकी सदस्यता खत्म हुई है. वहीं, खतौली सीट से विधायक विक्रम सिंह सैनी को मुजफ्फरनगर के कवाल हिंसा मामले में कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई गई. सजा की ऐलान के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई. जिसके चलते विधानसभा सचिवालय ने इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया था. अब इन तीनों सीटों पर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों ने कमर तोड़ मेहनत शुरू कर दी है.  

 

यहां देखें चुनाव की तारीख 
खतौली और मैनपुरी में प्रत्याशी 17 नवंबर तक नामांकन कर सकते हैं. जबकि रामपुर में उम्मीदवार 18 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 21 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे. पांच दिसंबर को इन सीट पर मतदान होगा. 8 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और रिजल्ट आएगा.  

Trending news