UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन के बीच काटा बवाल तो हाथ से निकल जाएगी आपकी संपत्ति, लाखों का जुर्माना
Advertisement

UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन के बीच काटा बवाल तो हाथ से निकल जाएगी आपकी संपत्ति, लाखों का जुर्माना

4,200 लोगों पर पुलिस की नजर रहने वाली है. यह जानकारी भी मिल रही है कि हंगामा करने वालों से पुलिस 5 लाख रुपये का फाइन लेगी. उपद्रवियों की संपत्ति से ही जुर्माने की राशि वसूल की जाएगी.

UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन के बीच काटा बवाल तो हाथ से निकल जाएगी आपकी संपत्ति, लाखों का जुर्माना

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) को लेकर जिला प्रशासन सख्त होता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि अगर चुनाव प्रक्रिया के बीच किसी ने भी बवाल काटने की कोशिश की, तो उसे छोटा-मोटा नहीं, बल्कि पूरे 5 लाख का जुर्माना देना पड़ेगा. इसके लिए प्रशासन गांव-गांव में उपद्रवियों की लिस्ट तैयार कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: UP-Uttarakhand Corona Live Update: कहर की बढ़ रही रफ्तार, मौत का आंकड़ा भी डरा रहा

4000 से ज्यादा लोगों पर पुलिस की नजर
जानकारी के मुताबिक, 4,200 लोगों पर पुलिस की नजर रहने वाली है. यह जानकारी भी मिल रही है कि हंगामा करने वालों की संपत्ति से ही जुर्माने की राशि वसूल की जाने वाली है. 

ये भी देखें: बच्चों और डॉगी को साथ पालेंगे तो ये मजेदार नजारे तो देखने मिलेंगे ही

14.5 लाख के करीब है जनसंख्या
बता दें, फर्रुखाबाद में ग्रामीण क्षेत्र की जनसंख्या 14,42,304 है. इसमें SC वर्ग के 2,51,034  लोग हैं. पिछले रैपिड सर्वे में बताया गया था कि इलेक्शन के दौरान पिछड़ी जाति की संख्या 8,46,086 थी.

ये भी देखें: बड़ी गेमर है यह बर्ड! अगर इस गेम का होता Olympics तो जीत जाती ये चिड़िया

पिछली बार ऐसे लागू हुआ था आरक्षण 
2015 के जिला पंचायत चुनाव में 30 जिला पंचायत सदस्य के क्षेत्र थे. अभी भी इनकी संख्या यही है. पिछली बार प्रधानी के लिए 603 पदों पर चुनाव हुआ था, जिसमें से 106 SC के लिए रिजर्व्ड थीं. इनमें 37 सीट SC महिलाओं के लिए आरक्षित की गई थीं. OBC को 163 सीट मिली थीं, जिसमें 57 सीटें महिलीओं के लिए रिजर्व्ड की गई थीं. इसके अलावा, 109 सीटें महिलाओं के लिए और 225 सीट अनरिजर्व्ड थीं. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news