जालौन की बेटी सुप्रिया ने लहराया परचम, PCS की परीक्षा में हासिल की 34वीं रैंक, छात्रों को दिया ये सक्सेस मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1404019

जालौन की बेटी सुप्रिया ने लहराया परचम, PCS की परीक्षा में हासिल की 34वीं रैंक, छात्रों को दिया ये सक्सेस मंत्र

जालौन की सुप्रिया ने यूपी पीसीएस में 34वीं रैंक हासिल की है. 

जालौन की बेटी सुप्रिया ने लहराया परचम, PCS की परीक्षा में हासिल की 34वीं रैंक, छात्रों को दिया ये सक्सेस मंत्र

जितेंद्र सोनी/जालौन: यूपी पीसीएस 2021 (UP PCS 2021 Result) का परिणाम बुधवार को जारी हो चुका है. परीक्षा में लड़कियों का बोल बाला रहा. यूपी के जालौन की रहने वाली सुप्रिया यागिक ने भी परीक्षा पास कर जिले का नाम रोशन किया है. सुप्रिया ने 34वीं रैंक हासिल की है. उनकी सफलता से परिजनों में खुशी का माहौल है. सुबह से लेकर शाम तक उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. 

दीपावली में दोगुनी हुई खुशी
सुप्रिया यागिक उरई नगर क्षेत्र के मोहल्ला नया पटेल की रहने वाली हैं. उन्होंने 34वीं रैंक हासिल की है. दिवाली के मौके पर ये खुशी दोगनी हो गई है. सुप्रिया ने बताया कि उन्होंने इस लक्ष्य को पाने को लेकर काफी प्रयास किया. उन्होंने बताया कि वह कंसंट्रेट होकर घंटों पढ़ाई करती थीं. हालांकि इस दौरान उन्हें हताशा भी मिली, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अंत में परीक्षा में सफलता हासिल की. 

छात्रों को दिए टिप्स 
सुप्रिया ने बताया कि उन्होंने अन्य राज्यों की सर्विसेस में भी आवेदन किया था. जिसमें प्री क्लियर हुआ, लेकिन मेंस नहीं निकल सका. इस बार उन्होंने पहली बार में ही मेंस को क्लियर कर लिया. सुप्रिया की मां प्रेमलता ने कहा कि बेटी ने अपना फर्ज अदा किया है. मैं हर मां से यही अपेक्षा करूंगी कि अपनी बेटी को पढ़ाएं, लिखाएं और आगे बढ़ाएं ताकि वह देश की कमान संभाल सकें. वहीं, प्रतियोगी छात्रों को सक्सेस मंत्र देते हुए सुप्रिया ने कहा कि कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं होता, बस उसे आप कैसे पाना चाहते हैं यह आप तय करते हैं. 

सिपाही की बेटी ने हासिल की 31वीं रैंक 
बिजनौर में PAC के सिपाही की बेटी चित्रा ने पहली बार में UPPSC की परीक्षा क्रैक की. चित्रा ने एग्जाम में 31वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. 
चित्रा थाना नहटोर के मुदफरा गांव की रहने वाली हैं. उनके पिता का नाम बरन सिंह है. चित्रा निर्वाल ने कक्षा एक से 12 तक की पढ़ाई नहटोर के ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल से पास की है. साल 2020 में जिला सुल्तानपुर से बीटेक की पढ़ाई पास की है. उसके बाद चित्रा का मन प्रशासनिक सेवा में जाने का हुआ. चित्रा ने PCS परीक्षा की तैयारी शुरू की और साल 2021 मे UPPSC परीक्षा पहले ही अटेम्पट में पास कर 31 वी रैंक हासिल की. चित्रा निर्वाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और नाना-नानी को दिया है. चित्रा का ननिहाल बिजनौर के झलरा गांव में है. चित्रा अपनी छुट्टियां अपनी ननिहाल में ही बिताती हैं. फिलहाल चित्रा मेरठ में रहकर कोचिंग कर रही हैं. चित्रा जानवरों और बच्चो को बहुत प्यार करती हैं. उनके लिये कुछ करना चाहती है. 

 

Trending news