सीएम योगी की छह दिनों में धुआंधार 21 चुनाव रैलियां, पूरब से पश्चिम तक रही बाबा बुलडोजर की डिमांड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2458470

सीएम योगी की छह दिनों में धुआंधार 21 चुनाव रैलियां, पूरब से पश्चिम तक रही बाबा बुलडोजर की डिमांड

CM Yogi Adityanath Demand in election campaign: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए बड़े स्टार प्रचार के तौर पर उभरे हैं. उत्तर भारत की हिन्दी बेल्ट ही नहीं देश के हर हिस्से में सीएम योगी की डिमांड देखने को मिल रही है.

सीएम योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो

UP Politics: चुनाव चाहें लोकसभा का हो या विधानसभा का. पार्टियों में प्रचार के लिए अलग-अलग कद्दावर और पॉपुलर नेताओं की खूब डिमांड रहती है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी इस फेहरिस्त में शुमार है. बीजेपी के लिए वह बड़े स्टार प्रचार के तौर पर उभरे हैं. सिर्फ उत्तर भारत की हिन्दी बेल्ट ही नहीं देश के हर हिस्से में सीएम योगी की डिमांड देखने को मिल रही है. हरियाणा से लेकर जम्मूकश्मीर विधानसभा चुनाव में उन्होंने धुआंधार रैलियां की हैं.

हरियाणा-जम्मूकश्मीर में सबसे ज्यादा डिमांड
हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विधान सभा चुनावों में सीएम योगी की सबसे ज्यादा डिमांड रही. 6 दिनों में सीएम योगी ने 19 धुआंधार रैलियां कीं. सीएम योगी ने जम्मू कश्मीर में 5 रैलियां और हरियाणा में 14 जनसभाएं कीं. जम्मू कश्मीर में 5 रैलियों में 11 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार किया. वहीं,  हरियाणा में 14 जनसभाएं कर 21 विधान सभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार की बागडोर संभाली.

12 राज्यों में किया धुआंधार प्रचार
सीएम योगी आदित्यनाथ लोकसभा चुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारक थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 65 दिन में 204 चुनाव प्रचार के कार्यक्रम किए. 27 मार्च से 30 मई तक कई रैलियां, जनसभाओं और रोड शो किए. चुनाव प्रचार कार्यक्रमों का डबल सेंचुरी लगाई थी. उन्होंने कमल खिलाने के लिए 12 राज्यों में धुआंधार प्रचार किया. इसमें महाराष्ट्र, बिहार, उत्तराखंड, ओडिशा, हरियाणा, मध्यप्रदेश, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़ और राजस्थान से लेकर पश्चिम बंगाल शामिल है. सीएम योगी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ पहुंची.

5 राज्यों में रही सीएम योगी की डिमांड
इससे पहले राजस्थान, तेलंगाना, मध्यप्रदेश,छत्तसीगढ़ और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ की रैलियों की सबसे ज्यादा डिमांड देखने को मिली. इससे पहले हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भी उन्होंने ताबड़तोड़ रैलियां की थीं.

फायरब्रांड नेता की छवि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व का फायर ब्रांड नेता माना जाता है. सीएम योगी रैलियों में उन मुद्दों को उठाते हुए नजर आते हैं,  जिनको पीएम मोदी से लेकर बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उठाने से बचता दिखाई देता है. विपक्षी नेताओं पर भी खुलकर तीखे सियासी तीर छोड़ते हैं. इसकी झलक हरियाणा और जम्मूकश्मीर में हुई चुनावी रैलियों में भी देखने को मिली है. जहां कांग्रेस पर उन्होंने जमकर निशाना साधा.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Politics  और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

हाथरस कांड में दलित कार्ड, चार्जशीट में भोले बाबा का नाम नहीं, मायावती ने पूछे सवाल

यूपी उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवारों के नाम फाइनल, कांग्रेस को इन दो सीटों का ऑफर!

 

 

 

Trending news