यूपी में बिगड़ेगा मौसम, कई हिस्सों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

यूपी में बिगड़ेगा मौसम, कई हिस्सों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजधानी लखनऊ के आस-पास के क्षेत्रों में 5 और 6 फरवरी को बारिश हो सकती है. इससे गलन और बढ़ सकती है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज से मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 5 और 6 फरवरी को कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. इससे दोबारा ठंड में बढ़ोत्तरी हो सकती है.  

मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो-तीन तक तापमान में इजाफा होगा लेकिन इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ के कारण इसमें बदलाव आया है. सम्भावना जताई जा रही है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजधानी लखनऊ के आस-पास के क्षेत्रों में 5 और 6 फरवरी को बारिश हो सकती है. इससे गलन और बढ़ सकती है. हालांकि पिछले दो दिन सोमवार और मंगलवार को धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिली थी. 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव
दरअसल, मौसम में बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है. एक चक्रवाती मध्य पाकिस्तान और पश्चिम राजस्थान से सटा हुआ है. इसकी वजह से उत्तर-पश्चिम भारत और पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में  मौसम प्रभावित होने की संभावना है. 3 से 5 फरवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश होने का अनुमान है.

WATCH LIVE TV

Trending news