UP Weather Update: जारी रहेगी मौसम की उठापटक, धूल भरी आंधी चलने के साथ पड़ेंगी बौछारें

राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार की सुबह तेज हवा चलने से पिछले कई दिनों से पड़े रही गर्मी से राहत मिली है. यूपी के ज्यादातर हिस्सों में मौसम सुहाना हो गया है. 

UP Weather Update: जारी रहेगी मौसम की उठापटक, धूल भरी आंधी चलने के साथ पड़ेंगी बौछारें
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट ली है. गुरुवार को राज्य के कई हिस्सों में बूंदाबांदी जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं अपने साथ नमी लेकर आ रही हैं. वहीं जम्मू कश्मीर के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ भी बना हुआ है. पश्चिमी यूपी के जिलों में गुरुवार शाम घने बादल छाए और हल्की बारिश हुई.

UP Board Exam 2021: 10वीं-12वीं और यूनिवर्सिटी एग्जाम पर जल्द आ सकता है अंतिम निर्णय

राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार की सुबह तेज हवा चलने से पिछले कई दिनों से पड़े रही गर्मी से राहत मिली है. यूपी के ज्यादातर हिस्सों में मौसम सुहाना हो गया है. शुक्रवार भोर होते ही पूर्वी और मध्य यूपी में आसमान में काली घटाएं घिर आईं और तेज हवा चली. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार-पांच दिन गर्मी से राहत रहेगी.

रायबरेली के सलोन से BJP विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी की कोरोना से मौत

पूरे प्रदेश में सुबह व शाम ठंडी हवाएं चल रही हैं, वही आंशिक बदली भी है. मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार व रविवार बदली छाई रहेगी. सोमवार से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. वहीं कुछ स्थानों पर बौछारें भी पड़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो अगले पूरे सप्ताह भी यूपी में मौसम नरम बना रहेगा.

पंचायत चुनाव में मिली हार तो बौखलाया पूर्व प्रधान, JCB से खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी सड़क

गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 2.7 डिग्री कम 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. हालांकि, हल्की बारिश के बाद मौसम फिर गर्म होगा. अनुमान है कि 15 मई के बाद उमस भरी गर्मी शुरू हो जाएगी. तेज धूत के साथ हवांए भी चलने लगेंगी.  

WATCH LIVE TV