UP Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का तेवर, अगले हफ्ते बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल
Advertisement

UP Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का तेवर, अगले हफ्ते बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो 21 जनवरी को यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. 

UP Weather Update Today

Rain Alert in UP: मकर संक्रांति के बाद से मौसम का मिजाज भी बदल गया है. सोमवार को धूप निकलने से दिन के तामपान में बढ़ोतरी हुई. हालांकि, रात में शीतलहर के चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में पाला पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही शीतलहर की भी संभावना है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी आज के लिए चेतावनी जारी की गई है. शीतलहर को देखते हुए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 20 जनवरी के बाद मौसम फिर करवट लेगा. यूपी के कुछ हिस्सों में 20-24 जनवरी के बीच गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. बता दें कि बीते दिन कानपुर में न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री दर्ज हुआ. इसके अलावा 13 जिलों में न्यूनतम पारा पांच डिग्री से नीचे रहा. इन जिलों में फतेहपुर, अयोध्या, झांसी, बरेली आदि शामिल हैं. 

बीते दिन उत्तराखंड समेत देश भर में कैसा रहा मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिम भारत में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश,पंजाब,  गुजरात और बिहार में शीत लहर की स्थिति बनी रही. राजस्थान के कई हिस्सों, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट हुआ. 

देश भर में कैसा रहेगा मौसम 
18 जनवरी की रात से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने की संभावना है. अगले 24 घंटों के दौरान, पूरे देश में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर से लेकर भीषण शीत लहर की स्थिति जारी रह सकती है. हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक पाला पड़ सकता है. 

WATCH: हिन्दी फ़िल्मों के गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख़्तर का आज ही के दिन हुआ था जन्म, जानें 17 जनवरी का इतिहास

Trending news