UPPCS Result 2022 Topper: देवरिया के दीपक मिश्रा को पांचवें प्रयास में मिली सफलता, छात्रों को बताया सक्सेस मंत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644127

UPPCS Result 2022 Topper: देवरिया के दीपक मिश्रा को पांचवें प्रयास में मिली सफलता, छात्रों को बताया सक्सेस मंत्र

UPPSC PCS 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2022 का रिजल्‍ट (UP PCS Result 2022) जारी कर दिया है. इस परीक्षा नें देवरिया के लाल दीपक मिश्रा को भी सफलता मिली है. प्रशासनिक सेवा में उनके चयन से पूरे गांव में जश्न का माहौल है.

UP PCS Result 2022 Deoria Deepak Mishra

UPPCS Result 2022 Topper Success Story: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने पीसीएस 2022 का रिजल्‍ट (UP PCS Result 2022) शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया. इसमें देवरिया के बेटे दीपक मिश्रा को भी सफलता मिली है. उनका चयन खादी ग्राम उद्योग के मैनेजर पद के लिए किया गया है. दीपक की सफलता पर परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी. रिजल्ट आने के बाद से ही उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. वहीं पूरे गांव में जश्न का माहौल है. 

पांचवें प्रयास में मिली सफलता 
दीपक देवरिया के बरहज तहसील के महुई संग्राम गांव के रहने वाले हैं. इनके पिता मुकेश मिश्रा सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. मां हाउस वाइफ हैं. दीपक ने अपने प्रारंभिक शिक्षा लिटल फ्लावर स्कूल है. दीपक ने बताया कि साल 2019 से तैयारी शुरू कर दी थी. इस दौरान वह आईआईटी की तैयारी करने वाले बच्चों को मैथ्स की कोचिंग देते थे. यह उनका पांचवां प्रयास था. इससे पहले वह यूपीपीएससी के चार मेन्स और दो इंटरव्यू दे चुके हैं, लेकिन हर बार कुछ नंबर से चूक गए. इस दौरान उन्होंने हार नहीं मानी और तैयारी करते रहे. 

UPPCS Result 2022 Topper: उत्‍तराखंड की बेटी आकांक्षा गुप्ता ने यूपीपीसीएस परीक्षा में मारी बाजी, हासिल की 4th रैंक

सफलता के टिप्स 
दीपक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, बाबा और छोटे भाई को दिया है. उन्होंने कहा कि इस दिन के लिए उनके साथ  परिवार ने भी बहुत संघर्ष किया है. वहीं, तैयारी कर रहे प्रतियोगी छात्राओं को भी उन्होंने सफलता के मंत्र दिए. उन्होंने कहा कि असफलता मिलने पर निराश ना हों. अपनी कमियों को सुधारें और लगातार प्रयास करते रहें. सबजेक्ट्स के बेसिक को क्लियर रखें. 
सबसे जरूरी आत्मविश्वास और धैर्य बनाए रखें. पूरे लगन से नियमित पढ़ाई करें. एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी.   

आगरा की दिव्या ने किया टॉप 
यूपीपीएससी में लड़कियों का दबदबा रहा. टॉप 10 में 8 लड़कियां हैं. आगरा की रहने वालीं दिव्या सिकरवार ने परीक्षा में टॉप किया है. लखनऊ की प्रतीक्षा पांडेय दूसरे स्थान जबकि बुलंदशहर की नम्रता सिंह तीसरी स्थान पर रहीं. उत्तराखंड की रहने वाली आकांक्षा गुप्ता ने चौथी रैंक हासिल की है. वहीं, अंबेडकरनगर के कुमार गौरव ने पांचवां स्थान हासिल किया है. 

UPPCS परीक्षा पास कर आयुषी बनी DSP,पिता के मर्डर के बाद अधिकारी बनने का संकल्प लिया था

364 परीक्षार्थी सफल
बता दें कि पीसीएस 2022 के इंटरव्यू में कुल 1000 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे. कुल 364 प्रतिभागियों को सफल घोषित किया गया है. 383 पदों के लिए परीक्षा कराई गई थी. इसमें 364 पदों के लिए ही योग्य अभ्यर्थी मिल पाए. बाकी 19 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थी नहीं मिल पाए. इसमें एसडीएम, डीएसपी, खंड विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी समेत अन्य पद शामिल थे. 

PCS Toppers : फौजी की बेटी बनी पीसीएस टॉपर तो ट्यूबवेल चालक का बेटा टॉप 10 में, जानें सक्सेस स्टोरी

Trending news