UP Rain Update: इन 16 जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट, खतरे के निशान से ऊपर जा रहीं नदियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand923546

UP Rain Update: इन 16 जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट, खतरे के निशान से ऊपर जा रहीं नदियां

बता दें, इन जिलों में लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, बलिया...

UP Rain Update: इन 16 जिलों में जारी हुआ हाई अलर्ट, खतरे के निशान से ऊपर जा रहीं नदियां

लखनऊ: नेपाल में हो रही भयंकर बारिश और यूपी के कई जिलों में हो रही मध्यम से तेज वर्षा की वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित जिलों में स्थिति चिंताजनक हो सकती है. ऐसे में राहत आयुक्त ने पूर्वांचल के 16 जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है. इसके लिए इन जिलों के डीएम से भी बात की गई है और स्थिति की लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही, इसके प्रबंधन के लिए एडवायजरी जारी की गई है. 

Viral Video: 'जिस डाल पर बैठे उसी को काटते रहे', इस कहावत को सच कर दिखाया इस शख्स ने

ये हैं वह 16 जिले
बता दें, इन जिलों में लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, बलिया, बाराबंकी, सीतापुर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, गोंडा, बस्ती और मऊ शामिल हैं. 

Viral Video: उड़ान भरने जा रहा था शख्स, लेकिन पहले जमीन पर गिरा, फिर पानी में टपका

जलस्तर बढ़ने की है संभावना
सिंचाई विभाग ने जानकारी दी है कि फिलहाल, रोहिणी नदी खतरे के निशान से 0.9 मीटर ऊपर बह रही है. इतना ही नहीं, शारदा, घाघरा और राप्ती भी खतरे के निशान के आस-पास ही हैं. लगातार हो रही बारिश की वजह से इनका जलस्तर भी बढ़ सकता है. ऐसे में अलर्ट पर रहना जरूरी है.

Viral Video: झूले पर खड़े होकर दादी अम्मा ने ऐसी मस्ती से झूला, देख आप भा हो जाएंगे खुश

जानें उत्तराखंड के मौसम का भी हाल
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के मौसम के मिजाज को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. बताया जा रहा है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश हो सकती है. चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इसी के साथ जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए निर्देश गए हैं. बताया जा रहा है कि राजधानी देहरादून के आसमान में हल्के काले बादल छाए हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news