UP Weather Update : झमाझम बारिश के लिए यूपी के लोग हो जाएं तैयाक अगले पांच दिन ऐसा रहने वाला है प्रदेश का मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1751423

UP Weather Update : झमाझम बारिश के लिए यूपी के लोग हो जाएं तैयाक अगले पांच दिन ऐसा रहने वाला है प्रदेश का मौसम

Uttar Pradesh Weather News: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस का दौर चल रहा है लेकिन इसी बीच मौसम करवट भी ले रहा है. तापमान में गिरावट के कारण राहत है तो वहीं हल्की बारिश भी कहीं-कहीं पड़ रही है.

weather update (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के लोग कुछ समय से भीषण गर्मी और उमस भरे वातावरण में जीने को मजबूर हो गए हैं लेकिन अब प्रदेशवासियों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. मौसम ने करवट ले है जिससे चिलचिलाती धूप और गर्मी से लोगों राहत महसूस हो रहा है. तापमान के कम होने से भी राहत है और कई जगहों पर हल्की बारिश भी हो रही है. 

दक्षिण-पक्षिम मानसून
उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के प्रमुख वैज्ञानिक है मोहम्मद दानिश जिनके मुताबिक आने वाले 25 जून से मानसून पूरी तरह से यूपी में पहुंच चुका होगा जिसके बाद जहां पर भी हल्की बारिश हो रही है वहां मानसून के कारण बारिश की एक्टिविटी तेज हो जाएगी. मोहम्मद दानिश ने मानसून के बारे में और आगे बताया कि‘दक्षिण-पक्षिम मानसून कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ भाग में 23 जून को, उत्तरी-पक्षिमी बंगाल की खाड़ी की कुछ भाग में, झारखण्ड व बिहार के कुछ भाग से होकर यूपी में एंटर करेगा. प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्सें के कुछ एरिया में मानसूम आगे बढ़ेगा.

पांच दिन तक मौसम का हाल
इन स्थितियों के कारण आनेवाले 25 जून से मॉनसून के एक्टिव होने के आसार है और अगले 48 घंटो में दक्षिण-पश्चिम मानसून के यूपी के कुछ भाग में आगे की ओर बढ़ने के आसार हैं. इस तरह 25 जून से मानसूम पूरी तरह से एक्टिव होगा. 25 जून से 27 जून की तारीख तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में करीब हर जगह बारिश गरज चमक के साथ हो सकती है. 

पूर्वी और पश्चिमी यूपी
23 जून से अगले 5 दिन यानी 27 जून की तारीख तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में बादलों की गर्जन और बिजली के चमकने के आसार हैं. वज्रपात की भी संभावना है और इन स्थितियों के बाद मिनिमम 23 डिग्री तापमान रह सकता है. 39 डिग्री यहां का मैक्सिमम तापमान होगा. मौसम के इस तरह से करवट लेने से भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है.

और पढ़ें- Horoscope Today 24 June 2023 : मेष, वृष और कन्या राशि के जातक रहे सतर्क, सभी 12 राशियों का ये रहा आज का राशिफल

WATCH: Parthala Flyover को लेकर खत्म हुई इंतजार की घड़ी, इस तारीख सीएम योगी कर रहे उद्घाटन

Trending news