"OMG" महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा बच्चा स्वस्थ लोग हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1708481

"OMG" महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, जच्चा बच्चा स्वस्थ लोग हैरान

रिम्स में एक महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया है. अस्पताल को कहना है कि जच्चा बच्चा दोनों ठीक हैं. प्रत्येक बच्चे का वजन लगभग 750 ग्राम है. 

 

RIMS Ranchi

Woman Gave Birth To 5 Children: दुनिया में हर दिन कुछ ना कुछ अजूबा होता है. ऐसा ही अजूबा झारखंड के रांची में भी हुआ है. यहां एक महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया है. डॉक्टर्स से मिली जानकारी के अनुसार महिला और बच्चे दोनों ठीक हैं. सभी की देखभाल की जा रही है. इन बच्चों की कड़ी निगरनी की जा रही है क्योंकि इनका जन्म समय से पहले हुआ है. रांची की इस खबर को सुनकर हर कोई हैरान है. 

झारखंड की राजधानी के सरकारी अस्पताल रिम्स में एक हैरत करने वाला का मामला सामने आया है.जिसको सुन आप भी चौक जाएंगे. इस महिला का नाम अंकिता बताया जा रहा है. दरअसल चतरा के इटखोरी की रहने वाली अंकिता सिंह ने एक साथ 5 बच्चे को जन्म दिया है. रिम्स के डॉक्टरों ने अंकिता का सोमवार की रात सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया. ऑपरेशन के बाद बच्चा व मां दोनों बिल्कुल स्वस्थ है. आपको बता दें कि यह ऐसा पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले राजस्थान और उत्तर प्रदेश में इस तरह के मामले देखे गए. लेकिन अक्सर ऐसे मामलों में बच्चे को नहीं बचाया गया. लेकिन रिम्स अस्पताल द्वारा की गई इस ऑपरेशन में पांचो बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है.

अंकिता का सफलतापूर्वक ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर शशि बाला ने बताया हमने इनका पहले अल्ट्रासाउंड किया था तब पता चल गया था कि 5 बच्चे हैं. 5 बच्चों को कंसीव करना एक बहुत ही रिस्की मामला होता है. लेकिन अंकिता ने कहा कि वह यह रिस्क लेने के लिए तैयार है. हमारे लिए भी ये एक चुनौती थी. लेकिन ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ व बच्चे और मां दोनों स्वस्थ हैं. बच्चे अभी थोड़ा अंडरवेट है. जिस वजह से हमने उनको आईसीयू में रखा है, लेकिन घबराने वाली कोई बात नहीं हैं.

अंकिता बताती हैं कि उनको प्रेगनेंसी का पता चलने के 1 महिने बाद डॉक्टर ने बता दिया था. डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कर बताया कि आपके पेट 5 बच्चे हैं. लेकिन यह बहुत रिस्की हो सकता है और आप वॉश करा ले. लेकिन अंकिता चाहती थी कि 5 बच्चों को दुनिया में सही सलामत लाना है. मैंने किसी भी हालत में वॉश कराने को राजी नहीं हुई. आज यह देख कर बेहद खुश हूं कि मेरे घर में 5 लक्ष्मी एक साथ आई हैं.

Trending news