Women's Junior Asia Cup 2023 : देश की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार महिला जूनियर हॉकी एशिया कप जीता, कोरिया को दी मात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1734071

Women's Junior Asia Cup 2023 : देश की बेटियों ने रचा इतिहास, पहली बार महिला जूनियर हॉकी एशिया कप जीता, कोरिया को दी मात

हॉकी में बेटियों के द्वारा इतिहास रच दिया गया है.

Womens Junior Hockey Asia Cup 2023

Women's Junior Asia Cup Hockey 2023 : हॉकी में बेटियों के द्वारा इतिहास रच दिया गया है. देश की बेटियों ने भारत को पहली दफा महिला जूनियर हॉकी एशिया कप 2023 जीतकर दिलाया है.  भारत ने महिला जूनियर एशिया कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2012 में तब किया था जब बैंकॉक में पहली बार इस टीम ने फाइनल खेला था लेकिन तब 2-5 से चीन से टीम हार गई. 

Women's Junior Hockey Asia Cup 2023 : भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए दक्षिण कोरिया को मात दिया. टीम ने 2-1 से चार बार की चैंपियन दक्षिण कोरिया को हराया है. जूनियर महिला एशिया कप की ट्रॉफी भारत के पास भारत के पास पहली बार आया है. इससे पहले टीम साल 2012 में जीतते जीतते रह गई थी. तब बैंकॉक में भारतीय टीम पहली बार फाइनल में पहुंची लेकिन तब टीम को चीन से 2-5 से हारना पड़ा था. 

प्रधानमंत्री ने ट्वीटकर की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत के इस मौके पर पूरी टीम को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हमारे युवा चैंपियनों को बधाई. 
यहां देखिए पूरा ट्वीट-

अनु का पहला गोल
पहला क्वार्टर बिना गोल के ही बराबर होकर निकल गया और इसके बाद 22वें मिनट में भारतीय टीम से पेनाल्टी कॉर्नर पर अनु ने गोल की बढ़त बनाई. इस दौरान अनु ने गोलकीपर के बाईं तरफ से गोल करते हुए 1-0 से भारत की जीत को रचने के लिए कदम बढ़ाया. 

नीलम का निर्णायक गोल
दक्षिण कोरिया ने वैसे तो पार्क सियो यिओन के गोल से स्कोर 1-1 कर लिया वो भी तीन मिनट बाद ही. लेकिन फिर भारतीय टीम से नीलम ने दक्षिण कोरिया की गोलकीपर के दाईं तरफ से 41वें मिनट में गोल किया और 2-1 से भारतीय टीम आगे हो गई और यही निर्णायक स्कोर बन गया. 

दो साल बाद टूर्नामेंट
भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में अपनी बढ़त बरकरार रखा पर दक्षिण कोरिया ने अंतिम क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर तो बहुत जुटाए लेकिन भुना पाने में सफल नहीं हो पाई. 2021 में ही टूर्नामेंट होना था पर कोरोना के कारण दो साल की देरी से इसका आयोजन हो पाया.

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 12 June 2023: जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए सोमवार, दैनिक राशिफल बताएगा पूरे दिन का हाल

तेजप्रताप ने लालू को बर्थडे पर किया वीडियो कॉल, पिता से कही ये बड़ी बात

Trending news