देश की पहली प्राइवेट ट्रेन का ट्रायल रन, 4 अक्टूबर से लखनऊ-दिल्ली के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस

Tejas Train: अत्याधुनिक रूप से तेजस को तैयार किया गया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) के द्वारा देश में पहली बार इस तरह के ट्रेन को चलाने की जिम्मेदारी मिली है. 

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन का ट्रायल रन, 4 अक्टूबर से लखनऊ-दिल्ली के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस
अत्याधुनिक रूप से तेजस को तैयार किया गया है.

लखनऊ: आधुनिक सुविधाओं से लैस देश की पहली कॉरपोरेट सेक्टर की तेजस (Tejas) क्लास ट्रेन चार अक्टूबर से दौड़ने लगेगी. शुक्रवार (20 सितंबर) को लखनऊ (Lucknow) से गोरखपुर (Gorakhpur) के रूट में सुबह 6.50 बजे से ट्रायल रन (Trial Run) किया जा रहा है. अत्याधुनिक रूप से तेजस को तैयार किया गया है. आईआरसीटीसी (IRCTC) के द्वारा देश में पहली बार इस तरह के ट्रेन को चलाने की जिम्मेदारी मिली है. 

290 किलोमीटर के इस ट्रायल रन में ट्रेन का खामियों को देखा जाएगा. ट्राइल के समय आईआरसीटीसी और ट्रेन के टेक्निकल स्टाफ ट्रेन के अंदर गतिविधियों को जांचने के लिए मौजूद हैं. चार अक्टूबर को पहली बार तेजस ट्रेन लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना होगी.

लाइव टीवी देखें

तेजस एक्सप्रेस के संचालन से दीपावली पर लंबी वेटिंग के यात्रियों को राहत मिलेगी. आईआरसीटीसी के मुताबिक,  पूर्वोत्तर रेलवे से ट्रेन ऑपरेशन ऑर्डर शुक्रवार तक जारी होगा, जिसके बाद कोशिश होगी कि वेबसाइट पर बुकिंग जल्द से जल्द शुरू हो सके.