close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अल्मोड़ा में त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

मिड डे मील में दूध मुहैया कराने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में मुहर लग सकती है. इसके अलावा पर्यटन विकास और शिक्षा विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है.

अल्मोड़ा में त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में ये बैठक होगी.

अल्मोड़ा: उत्तराखंड कैबिनेट (Uttarakhand Cabinet) की अहम बैठक आज (23 अक्टूबर) अल्मोड़ा (Almora) में होगी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) समेत तमाम मंत्री बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक को लेकर अल्मोड़ा में सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में पहाड़ी इलाकों के विकास से जुड़े कई प्रस्ताव पारित हो सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक, मिड डे मील में दूध मुहैया कराने के प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में मुहर लग सकती है. इसके अलावा पर्यटन विकास और शिक्षा विभाग से जुड़े कई प्रस्तावों को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. सरकारी विभागों में भर्तियों को भी कैबिनेट की हरी झंडी मिल सकती है.

लाइव टीवी देखें

बैठक के जरिए राज्य के पहाड़ी इलाकों से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है. इससे पहले इसी साल 29 जून को पौड़ी में कैबिनेट की बैठक हुई थी, जबकि पिछले साल टिहरी झील में कैबिनेट की गई थी. देहरादून के बाहर कैबिनेट की बैठक के जरिए सरकार राज्य के हर इलाके से जुड़ने और विकास की रफ्तार समान रखने का संदेश देना चाहती है. 

कैबिनेट को लेकर सत्ता पक्ष बेहद उत्साहित है. बीजेपी का दावा है कि अल्मोड़ा में होने वाली कैबिनेट की बैठक से पहाड़ के विकास को नया आयाम मिलेगा और पलायन रोकने में भी कुछ हद तक मदद मिलेगी. जबकि सरकार के इन दावों को कांग्रेस ने खोखला करार दिया है. आज होने वाली त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक से अल्मोड़ा की जनता को काफी उम्मीदें हैं.