नोएडा में लगाई गईं दो एंटी स्मॉग गन, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत
Advertisement

नोएडा में लगाई गईं दो एंटी स्मॉग गन, वायु प्रदूषण से मिलेगी राहत

प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली एनसीआर में दूसरी जगहों पर भी एंटी स्मॉग गन लगाई जाएगी. प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए जनपद में दो स्थानों पर एंटी स्मॉग गन लगाई गई हैं.

एंटी स्मॉग गन

नोएडा: वायु प्रदूषण की समस्या के चलते सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर जनपद में एंटी स्मॉग गन लगाने के आदेश दिए हैं. जिसपर जिला प्रशासन ने गौतमबुद्ध में दो स्थानों पर एंटी स्मॉग गन लगाई है. ग्रेटर नोएडा में दो जगह यहे एंटी स्मॉग गन स्थापित की गई हैं.

प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली एनसीआर में दूसरी जगहों पर भी एंटी स्मॉग गन लगाई जाएगी. प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए जनपद में दो स्थानों पर एंटी स्मॉग गन लगाई गई हैं. जिसमें सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया एवं गौड़ संस ग्रेटर नोएडा में इनको लगाया गया है. 

एंटी स्मॉग गन वातावरण में प्रदूषण को कम करने में मददगार साबित होगी. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का  अनुपालन करते हुए अन्य स्थानों पर भी जल्द ही एंटी स्मॉग गन लगाई जाएंगी.

Trending news