प्रधानमंत्री आवास योजना में कथित घोटाले के मामले में दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार
Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना में कथित घोटाले के मामले में दो सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार

 शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नोडल अधिकारी ने रसड़ा के उप जिलाधिकारी विपिन कुमार जैन को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

, ग्राम पंचायत अधिकारी व 23 अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया.

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अठिला ग्राम में प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाला करने के आरोप में दो सरकारी कर्मचारियों गिरफ्तार किया गया है. कथित घोटाले के मामले में पुलिस ने दो सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है .

रसड़ा कोतवाली के प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा ने गुरूवार को बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी को अठिला गांव के ग्रामीणों ने शिकायती पत्र देकर प्रधानमंत्री आवास में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया था. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नोडल अधिकारी ने रसड़ा के उप जिलाधिकारी विपिन कुमार जैन को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

उप जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच की तो पता चला कि गांव में 14 अपात्र लोगों को आवास आवंटित कर दिया गया है . इसके साथ ही 16 लोगों ने आवास के लिये प्रथम किश्त के 1.20 लाख रुपये का आहरण कर लिया है, लेकिन आवास निर्माण नहीं हुआ है. इसके बावजूद ग्राम पंचायत सचिव ने आवास निर्मित होने की सत्यापन आख्या दे दी. 

उप जिलाधिकारी की जांच आख्या के आधार पर खण्ड विकास अधिकारी अशोक कुमार बुधवार को इस मामले में रसड़ा कोतवाली में ग्राम विकास अधिकारी , ग्राम पंचायत अधिकारी व 23 अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया .

उन्होंने बताया कि ग्राम विकास अधिकारी हर्षदेव तथा ग्राम पंचायत अधिकारी विजयशंकर को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया . (इनपुट: भाषा)

Trending news