दिवाली से पहले शुरू हुई चाइनीज पटाखों की तस्करी, कैसे होगा 'बॉयकॉट चाइना'?
Advertisement

दिवाली से पहले शुरू हुई चाइनीज पटाखों की तस्करी, कैसे होगा 'बॉयकॉट चाइना'?

चाइना से दुश्मनी मोड़ लेने के बाद से बाद से हर भारतीय के अंदर 'बॉयकॉट चाइना' का जुनून सवार है. चाइना में बनने वाले हर सामान का भारतीयों ने तिरस्कार करने की ठान ली है. तो अब चाइनीज सामान चोरी-छुपे देश में लाया जा है.

सांकेतिक तस्वीर.

धीरेंद्र मोहन गौड़/उधम सिंह नगर: चाइना से दुश्मनी मोड़ लेने के बाद से बाद से हर भारतीय के अंदर 'बॉयकॉट चाइना' का जुनून सवार है. चाइना में बनने वाले हर सामान का भारतीयों ने तिरस्कार करने की ठान ली है. तो अब चाइनीज सामान चोरी-छुपे देश में लाया जा है. दीपावली का त्योहार नजदीक आते ही खटीमा-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल के रास्ते चाइनीज पटाखों की तस्करी का काम शुरू हो गया है. शुक्रवार देर रात नेपाल सीमा पर सुरक्षा को तैनात एसएसबी के जवानों ने मुखबिर की सूचना पर तस्करी के सामान को लेकर आ रही पिकअप जीप को पकड़ा है. यह जीप मेलाघाट स्कूल के पास से नेपाल की तरफ से आ रही थी. तलाशी लेने पर एसएसबी की टीम को लाखों रुपये के चाइनीज पटाखे और मटर बरामद हुई. इनकी कीमत 9 लाख 1 हजार रुपये के करीब आंकी जा रही है. 

लॉकडाउन में अगर गई है जॉब, तो भी 3 महीने तक मिलती रहेगी हाफ सैलरी, जानिए कैसे

ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठा कर फरार
वहीं, मेला घाट एसएसबी के कम्पनी कमांडर मनोहर लाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि नेपाल की तरफ से तस्करी का सामान लेकर मेलाघाट 22 पुल से एक पिकप जीप गुजरने वाली है. जिस पर एसएसबी ने तस्करों को पकड़ने के लिए उक्त स्थान की नाकाबंदी कर दी. देर रात नेपाल से तस्करी का सामान लेकर आ रही पिकअप जीप को जब रोका गया तो ड्राइवर जीप को छोड़ अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गया. वहीं, जीप की तलाशी लेने पर एसएसबी को मौके पर से 34 बोरे चाइनीज मटर और 90 पैकेट इलेक्ट्रिक पटाखे बरामद हुए हैं. सामान को सीज कर लिया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news