कल अमेठी पहुंचेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जनता को देंगी ये दो खास तोहफे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand440926

कल अमेठी पहुंचेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जनता को देंगी ये दो खास तोहफे

स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचकर 'कामन सर्विस सेंटर' और 'डिजिटल इंडिया बैंकिंग सेवा' का शुभारम्भ करेंगी.

स्मृति ईरानी 13-14 अप्रैल को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में बीजेपी के नेता जुटे गए. बीजेपी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके ही घर में ही चुनावी पटखनी देना चाहती है. यूपी में हुए उपचुनाव में हारने के बाद पार्टी के सभी नेताओं ने यूपी पर खास ध्यान देना शुरू कर दिया है. क्योंकि कहा जाता है कि देश की राजगद्दी के लिए यूपी को फतह करना जरूरी है. इसलिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस के गढ़ को ढहाने की कोशिश करेंगी. जानकारी के मुताबिक, स्मृति ईरानी एक सितंबर यानि शनिवार को अमेठी पहुंचेंगी और अमेठी की जनता को दे सौगात देंगी. 

स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचकर 'कामन सर्विस सेंटर' और 'डिजिटल इंडिया बैंकिंग सेवा' का शुभारम्भ करेंगी. आपको बता दें कि अमेठी के जिस डाकघर में 6 महीना पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पासपोर्ट सेवा का शुभारंभ किया था, अब उसी डाकघर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भारतीय पोस्ट पेमेंट बैंक सेवा का शुभारंभ करने जा रही है.

इस सेवा के माध्यम से लोगों को खाता खुलवाने के लिए किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं करनी पड़ेगी और अंगूठे के निशान के पैसा जमा और निकासी होगी. पैसा निकालने के लिए लोगों को सिर्फ अपना अंगूठा लगाना पड़ेगा और पैसा निकल जाएगा. यही, प्रक्रिया पैसा जमा करने के लिए भी करना पड़ेगी. उपभोक्ता को पैसे के लिए बैंक में लाइन से निजात मिलेगी और स्वयं डाककर्मी पैसा लेकर उपभोक्ता के घर पर जाएंगे.

आपको बता दें कि इससे पूर्व स्मृति ईरानी 13-14 अप्रैल को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आई थी.

Trending news