वॉरंट जारी कर पुलिसकर्मियों ने मांगी 10 हजार की घूस, वीडियो वायरल होने पर धरे गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand881097

वॉरंट जारी कर पुलिसकर्मियों ने मांगी 10 हजार की घूस, वीडियो वायरल होने पर धरे गए

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक बाहरी युवक से सिपाहियों ने पैसा लेकर रख लिया और उसे काम हो जाने का आश्वासन देकर चलता कर दिया. 

वॉरंट जारी कर पुलिसकर्मियों ने मांगी 10 हजार की घूस, वीडियो वायरल होने पर धरे गए

दयाशंकर/उन्नाव: कुछ पुलिसकर्मियों की वजह से पूरा पुलिस महकमा बदनाम हो जाता है. यूपी के उन्नाव से ऐसी ही एक खबर सामने आ रही है, जहां, गरीब परिवार के युवक से सिपाहियों ने वॉरंट जारी होने के नाम पर 5 हजार रुपये रिश्वत वसूल कर ली. पुलिसकर्मियों की यह करतूत पीड़ित ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने संज्ञान लेते हुए चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus Update: 90 एक्टिव केस के साथ IIT रुड़की बना हॉटस्पॉट, ONGC में भी फैला संक्रमण

10 हजार की जगह 5 हजार की रिश्वत दे बनवाया वीडियो
मामला बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के पदीयना मोहल्ला का है, जहां के निवासी दीपक कुमार का आरोप है कि बीते 1 अप्रैल को गंजमुरादाबाद पुलिस चौकी से एक युवक उसके घर पहुंचा और वॉरंट जारी होने की बात कहकर चौकी आने को कहा. जब वह चौकी पहुंचा तो उससे वॉरंट से राहत देने की एवज में 10 हजार रुपये की मांग की गई. इसके बाद, पीड़ित दीपक 5 अप्रैल की दोपहर एक युवक के साथ गंजमुरादाबाद पुलिस चौकी पहुंचा. वहां परिसर में बने सिपाहियों की बैरक में मुख्य आरक्षी अनीस अहमद और आरक्षी हरिनाम सिंह को 10 हजार की मांग पर 5 हजार की रिश्वत दी. इसका वीडियो पीड़ित दीपक के दोस्त ने बनाया. 

ये भी देखें: गलत काम पर पुलिस ने रोका तो दबंग ने दे दी वर्दी उतरवाने की धमकी!

एएसपी की जांच में रिश्वत लेने की पुष्टि
वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक बाहरी युवक से सिपाहियों ने पैसा लेकर रख लिया और उसे काम हो जाने का आश्वासन देकर चलता कर दिया. एसपी उन्नाव ने संज्ञान लेते हुए एएसपी शशिशेखर सिंह को जांच के निर्देश दिए. एएसपी की जांच में रिश्वत लेने की पुष्टि होने पर देर गंजमुरादाबाद चौकी प्रभारी रामजीत यादव, मुख्य आरक्षी अनीस अहमद और आरक्षी हरिनाम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, मामले की जांच सीओ को दी गई है. सीओ से 24 घंटे में रिपोर्ट भी तलब की गई है. साथ ही, पीड़ित का भी पता लगाया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news