close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव रेप केस: अस्थाई कोर्ट में आज होगी जिरह, कल पीड़िता ने दर्ज कराएं हैं बयान

 Unnao rape case: बुधवार को पीड़िता ने व्हीलचेयर पर डॉक्टर की मौजूदगी अपना बयान दर्ज करवाया था. बुधवार शाम करीब 6.15 बजे तक सुनवाई चली थी.

 उन्नाव रेप केस: अस्थाई कोर्ट में आज होगी जिरह, कल पीड़िता ने दर्ज कराएं हैं बयान
एम्स ट्रामा सेंटर में अस्थाई अदालत बनाई गई है.

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस (Unnao rape case) में एम्स ट्रामा सेंटर (AIIMS Trauma Center) में बनी अस्थाई अदालत (Temporary court) में गुरुवार को फिर सुनवाई होगी. गुरुवार (12 सितंबर) को पीड़िता का आरोपी के वकील के साथ जिरह होगी. शुक्रवार को सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है. 

दरअसल, बुधवार (11 सिंतबर) को पीड़िता का बयान दर्ज किया गया था. जहां आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह पर्दे के पीछे कोर्ट में मौजूद थे. पीड़िता ने व्हीलचेयर पर डॉक्टर की मौजूदगी अपना बयान दर्ज करवाया था. बुधवार शाम करीब 6.15 बजे तक सुनवाई चली थी.

सीबीआई ने अदालती कार्रवाई के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. ये सारी प्रक्रिया बंद कमरे में होगी. तीस हजारी स्थित जिला जज धर्मेश शर्मा की अदालत ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जय प्रकाश नारायण अपेक्स ट्रामा सेंटर (एम्स) में अस्थाई कोर्ट बनाने के निर्देश दिए थे. इस विशेष अदालत में बाहरी व्यक्ति या मीडिया को उपस्थित रहने की अनुमति नहीं रहेगी.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि रायबरेली में 28 जुलाई को सड़क हादसे के दौरान गंभीर रूप से घायल होने के बाद से पीड़िता एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती है. दुर्घटना में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई थी, जबकि उसके वकील घायल हुए थे. पीड़िता ने 2017 में सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. घटना के वक्त वह नाबालिग थी.