UP Assembly Election: बुजुर्ग-दिव्यांग घर बैठे कर सकेंगे मतदान, EC ने जारी की गाइडलाइन, सत्यापन में जुटा निर्वाचन विभाग
Advertisement

UP Assembly Election: बुजुर्ग-दिव्यांग घर बैठे कर सकेंगे मतदान, EC ने जारी की गाइडलाइन, सत्यापन में जुटा निर्वाचन विभाग

निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिए हैं कि इस बार विधानसभा चुनाव में 80 साल की उम्र पार कर चुके बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं को उनके घर पर ही वोट डालने के लिए उन्हें बैलेट पेपर मुहैया कराए जाएंगे. शाम को बैलेट पेपर इकट्ठे किए जाएंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय तेजी के साथ मतदाता पुनरीक्षण और सत्यापन के कार्य में जुटा है.

UP Assembly Election: बुजुर्ग-दिव्यांग घर बैठे कर सकेंगे मतदान, EC ने जारी की गाइडलाइन, सत्यापन में जुटा निर्वाचन विभाग

आशीष द्विवेदी/हरदोई: आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022)  में 51 हजार बुजुर्ग और 18 हजार से अधिक दिव्यांग मतदाता (Voters) घर बैठे कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. चुनाव आयोग ने इसके लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. निर्वाचन आयोग से निर्देश प्राप्त होने के बाद जनपद में सभी विधानसभा क्षेत्रों में बीएलओ बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के सत्यापन में जुटे हैं. 

बीजेपी संगठन में बड़ा फेरबदल, यूपी में चुनाव प्रभारी होंगे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर को मिली ये जिम्मेदारी

बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं को घर पर ही बैलेट पेपर मुहैया कराए जाएंगे
हरदोई जिले में 2022 के विधानसभा चुनाव में इस बार निर्वाचन आयोग ने बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए सहूलियत प्रदान की है. निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिए हैं कि इस बार विधानसभा चुनाव में 80 साल की उम्र पार कर चुके बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं को उनके घर पर ही वोट डालने के लिए उन्हें बैलेट पेपर मुहैया कराए जाएंगे. शाम को बैलेट पेपर इकट्ठे किए जाएंगे. निर्वाचन आयोग के इस कदम से बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को परेशानी नहीं होगी और उनका वोट भी आसानी से पड़ जाएगा.  

आज अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी, 14 सितंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा

करीब 51 हजार से अधिक बुजुर्ग और 18 हजार से अधिक दिव्यांग मतदाता
आपको बता दें कि जनपद में 51 हजार बुजुर्ग मतदाता और करीब 18383 दिव्यांग मतदाता हैं. इनमें 3461 निशक्त मतदाता भी शामिल हैं. इस बार बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांग मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे. जिले में जल्द ही मतदाता पुनरीक्षण और सत्यापन का कार्य संपन्न कर लिया जाएगा. जिले की 8 विधानसभाओं हरदोई सदर, सवायजपुर ,शाहाबाद, बिलग्राम मल्लावां ,सांडी, गोपामऊ, बालामऊ और संडीला के बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता हैं.

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कोर्ट से झटका, चलेगा बैंक मैनेजर को कत्ल की धमकी देने का मुकदमा

बीएलओ बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के सत्यापन में जुटे 
निर्वाचन आयोग की ओर से जनपद में मतदाता पुनरीक्षण और दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं के सत्यापन का कार्य कराया जा रहा है. सत्यापन के बाद बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की संख्या बढ़ सकती है. ऐसे में निर्वाचन आयोग से निर्देश प्राप्त होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय तेजी के साथ मतदाता पुनरीक्षण और सत्यापन के कार्य में जुटा है.

International Literacy Day 2021: 'विश्व साक्षरता दिवस' पर CM योगी ने दी बधाई, जानें कब हुई इस दिन की शुरुआत?

'बचपन का प्यार' के बाद सहदेव ने गाया 'मनी हाइस्ट' का 'बेला चाओ', Video ने मचाया तहलका

WATCH LIVE TV

Trending news