UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा का अपने ही गढ़ में सूपड़ा साफ, फिरोजाबाद में BJP की शानदार जीत
Advertisement

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा का अपने ही गढ़ में सूपड़ा साफ, फिरोजाबाद में BJP की शानदार जीत

फिरोजाबाद जिले में जिला पंचायत के बाद अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी भाजपा भारी पड़ी है.

फाइल फोटो.

फिरोजाबाद: यूपी में आज यानी शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव सम्पन्न हो गया. ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है. बीजेपी ने 825 में से 635 सीटों पर ताबड़तोड़ जीत दर्ज करते हुए सपा को करारी शिकस्त दी है. सपा का गढ़ कहा जाने वाले फिरोजाबाद जिले में भी सपा और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला था. यहां शनिवार को छह ब्लॉक प्रमुख पदों पर चुनाव पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गया. 6 में से पांच ब्लॉकों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की, जबकि एक ब्लॉक में निर्दलीय प्रत्याशी जीतने में सफल रहा. 

BJP ने नए चेहरों को उतारा था मैदान में 
फिरोजाबाद जिले में जिला पंचायत के बाद अब ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी भाजपा भारी पड़ी है. भाजपा ने इस बार ज्यादातर नए चेहरों पर ही दांव खेला था. बता दें कि जिले के नौ में से 3 ब्लॉकों में भाजपा के निर्विरोध निर्वाचन हो जाने के कारण आज छह ब्लॉकों में मतदान हुआ था. जिले के सभी 6 ब्लॉकों में सुबह आठ बजे से पुलिस फोर्स सक्रिय हो गयी थी. 

ये भी पढ़ें- ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी BJP का जलवा, 825 में 635 सीटों पर दर्ज की जीत, सपा की बुरी हार

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ब्लॉक प्रमुख पद के लिए मतदान करने वाले बीडीसी सदस्यों को ब्लॉक तक लाया गया. सघन चेंकिग और जांच-पड़ताल के बाद ब्लॉकों में मतदान कराया गया. जिले की फिरोजाबाद ब्लॉक को छोड़ दिया जाए तो सभी ब्लॉकों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ.  

इस ब्लॉक पर सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प 
दरअसल, फिरोजाबाद सदर ब्लॉक पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई. सपा एमएलसी ने मतदान के दौरान धांधली का आरोप लगाया. यह झड़प उस वक्त हुई जब समाजवादी पार्टी के वोटर अपना वोट डालकर बाहर निकले. मतदाताओं ने सपा के नेताओं से शिकायत की. उन्होंने बताया कि अंदर उनके वोट बीजेपी को दिलवाए जा रहे हैं. ऐसे में सैकड़ों की संख्या में खड़े कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे. इस बात को लेकर पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. 

ये भी पढ़ें-ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भाजपा की जीत से CM योगी आदित्यनाथ गदगद, PM मोदी ने भी थपथपाई पीठ

सपा एमएलसी ने लगाया आरोप 
वहीं, मौके पर मौजूद सपा एमएलसी दिलीप यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं. खैर, इल्जाम लगाकर भले ही समाजवादी पार्टी अपना मन बहला ले, लेकिन हकीकत तो यह है कि फिरोजाबाद जिला जो समाजवादियों का गढ़ कहा जाता था, आज उस में जिला पंचायत के बाद ब्लॉक प्रमुख में भी बीजेपी ने अपना परचम लहराया है. 

ये भी देखें- Viral Video: खूंखार बब्बर शेर को शख्स पर आया प्यार! देखें कैसे गले लगाकर कर रहा दुलार

किस ब्लॉक से कौन जीता ?
1. फिरोजाबाद ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी डा. लक्ष्मीनारायन यादव ने जीत हासिल की.
2. अरांव ब्लॉक से भाजपा के कमलेश राजपूत ने 17 मतों से जीत हासिल की.
3. शिकोहाबाद ब्लॉक से भाजपा प्रत्याशी प्रिया यादव 14 मतों से जीतीं.   
4. जसराना ब्लॉक से भाजपा के विधायक रामगोपाल उर्फ पप्पू लोधी की पत्नी संध्या राजपूत जीतीं. 
5. मदनपुर ब्लॉक से भाजपा की पुष्पा देवी जीती हैं. 
6. हाथवंत ब्लॉक में निर्दलीय चुनाव लड़े सुरेशचंद्र चुनाव जीते.  

WATCH LIVE TV

 

Trending news