राम राज्‍य की नींव है सरकार की लोक कल्‍याणी योजनाएं, गोरखपुर में बोले सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1929759

राम राज्‍य की नींव है सरकार की लोक कल्‍याणी योजनाएं, गोरखपुर में बोले सीएम योगी

CM Yogi in Gorakhpur : सीएम योगी मंगलवार शाम मानसरोवर रामलीला मैदान में श्रीश्री रामलीला समिति, आर्यनगर की तरफ से आयोजित प्रभु श्रीराम के राजतिलक समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को विजयदशमी की बधाई और शुभकामनाएं दीं. 

CM Yogi Adityanath

CM Yogi in Gorakhpur : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर दौरे पर थे. इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को विजयदशमी की बधाई दी. सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की योजनाओं ने रामराज्‍य की बुनियाद हैं. करीब पांच सौ साल लंबे इंतजार के बाद अब रामलला भव्‍य राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. 

दशहरा की शुभकामनाएं दीं 
दरअसल, सीएम योगी मंगलवार शाम मानसरोवर रामलीला मैदान में श्रीश्री रामलीला समिति, आर्यनगर की तरफ से आयोजित प्रभु श्रीराम के राजतिलक समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सभी लोगों को विजयदशमी की बधाई और शुभकामनाएं दीं. 

इस साल दिवाली का त्‍यौहार विशेष 
सीएम योगी ने कहा कि विजयदशमी और दीपावली का त्‍यौहार इस साल के लिए विशेष है. इस साल रामलला लंबे इंतजार के बाद भव्‍य राम मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. यह पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि उसे यह दिव्य दृश्य देखने को मिलेगा. 

राम मंदिर के लिए लाखों ने बालिदानी दी 
श्रीराम मंदिर के लिए लाखों लोग बलिदान हो गए. शांतिपूर्ण और हिंसक आंदोलन हुए. एक दौर तक न्याय का स्थान नहीं दिखता था, पर लोगों की सकारात्मकता के परिणाम से जब केंद्र व प्रदेश में एक विचारधारा की डबल इंजन सरकार बनी तो सौहार्दपूर्ण तरीके से भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया.  

रामराज्‍य के आदर्शों को आगे बढ़ाया 
सीएम योगी ने कहा कि भगवान श्रीराम के मंदिर में विराजमान होने से पूर्व देश में पीएम मोदी ने करीब 4 करोड़ गरीबों को आवास दिया. ताकी हर किसी देशवासी को छत मिल सके. वहीं, करीब 12 करोड़ शौचालय दिए. 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया. गरीबों को पांच लाख की स्वास्थ्य सुरक्षा देकर रामराज्य के आदर्शों को आगे बढ़ाया है. 
 
रावण हर कालखंड में 
सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ त्रेता युग में ही रावण की उपस्थिति नहीं रही है, बल्कि हर कालखंड में दैवीय शक्तियों के साथ, राक्षसी प्रवृत्तियां भी रही हैं. यदि सकारात्मक ताकतें एकजुट व मजबूत होकर सदमार्ग पर चलेंगी तो राष्ट्र व समाज के हित में धर्म, सत्य व न्याय की विजय होती रहेगी. 

Watch : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत चीन सीमा पर जवानों संग मनाया दशहरा, देखें वीडियो

Trending news