UP crime: सांवला था पति तो जलाकर कर दिया राख! पत्नी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1948566

UP crime: सांवला था पति तो जलाकर कर दिया राख! पत्नी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

UP crime​: एक पत्नी ने अपने पति की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उसका रंग सांवला था. बेरहम पत्नी ने अपने पति को सोते समय पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया. अदालत की ओर से मामले पर फैसला सुनाया गया है.

UP crime: सांवला था पति तो जलाकर कर दिया राख! पत्नी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

UP crime: संभल जिले के अपर जनपद न्यायाधीश की अदालत में एक ऐसे मामले में फैसला सुनाया गया है. जिसे जानकर आपको शादी करने से डर लगने लगेगा. दरअसल इस मामले में एक युवक को उसकी पत्नी ने इसलिए जिंदा जला दिया क्योंकि वो सावले रंग का था. इस मामले में महिला को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. अदालत ने महिला पर 25 हजार रुपय का जुर्माना भी लगाया है. मृतक के भाई ने मामले में उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

क्या है पूरा मामला 
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता हरीश सैनी ने बताया कि यह मामला जिले के कुढ़ फतहगढ़ थाना क्षेत्र के विचेता गांव का है, जहां 15 अप्रैल, 2019 को प्रेमश्री उर्फ नन्ही ने सुबह 6 बजे सोते में पति सत्यवीर सिंह (25) पर पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि घटना के समय, घर के लोग खेत में गेंहू की फसल काटने गए थे. इस घटना में सत्यवीर का शरीर 90 प्रतिशत तक जल गया था जिससे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. 

मृतक के भाई ने कोर्ट में दिया बयान
मृतक के भाई ने कोर्ट में दिए बयान में बताया कि उसका भाई का रंग सावला था. जिसे लेकर भाभी रोज उसे ताना मारती थी. अक्सर उन दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था. सोमवार को अदालत ने इस मामले में अपना निर्णय सुनाते हुए प्रेमश्री उर्फ नन्ही को दोषी करार दिया गया और अजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. साथ - साथ 25000 हजार का आर्थिक दंड भी दिया गया है. 

यह भी पढ़े- Lucknow news: आयुष्मान कार्ड बनाने में सुस्त निकले यूपी के ये 12 जिले, लापरवाह अफसरों पर गिरेगी गाज

 

Trending news