Badaun news:बदायूं में महिला के शव की आंखें गायब होने के मामले में दो डॉक्टर सस्पेंड, पोस्टमार्टम में हुआ था खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2078316

Badaun news:बदायूं में महिला के शव की आंखें गायब होने के मामले में दो डॉक्टर सस्पेंड, पोस्टमार्टम में हुआ था खुलासा

Badaun news: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दोनो डॉक्टरों को निलंबित करने के लिए निर्देश दे दिए हैं .पोस्टमार्टम के बाद जब परिजनों ने लाश का बैग खोला तो पूजा की दोनो आंखें गायब थीं.

 

Budaun news

Budaun news: उत्तर प्रदेश के बदायूं के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान महिला की आंखें गायब होने के मामले में सरकार ने सख्त एक्शन लिया है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दोनों आरोपी डॉक्टरों को निलंबित कर अपर निदेशक चिकित्सा-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण बरेली से संबद्ध करने के निर्देश दे दिए हैं. इस मामले को सरकार ने पहले ही गंभीरता से लिया था.

लाश की दोनों आंखें गायब 
10 नवम्बर 2023 को बदायूं के  कुतरई गांव निवासी पूजा की ससुराल वालों ने दहेज की मांग के चलते हत्या कर दी. पिता गंगाचरण ने मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया था. सीएमओ ने दो चिकित्सकों डॉ. मोहम्मद उबेश और डॉ. मोहम्मद आरिफ हुसैन की संयुक्त कमेटी गठित की थी. उन्होंने शव का पोस्टमार्टम किया. आरोप है कि पोस्टमार्टम में सतर्कता नहीं बरती गयी. पोस्टमार्टम के बाद जब परिजनों ने लाश का बैग खोला तो पूजा की दोनो आंखें गायब थीं.

दोनों डॉक्टरों को निलंबित किया
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने तत्काल प्रभाव से दोनों डॉक्टरों को निलम्बित करते हुए अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कार्यालय, बरेली से सम्बद्ध कर दिया है. साथ ही दोनों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही भी किये जाने के आदेश दिए थे. 

फोन पर दुर्व्यवहार और धमकी देने का आरोप
ड्यूटी के दौरान सहकर्मियों से अभद्र भाषा का प्रयोग कर धमकी देना महोबा के खरेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर को भारी पड़ा. शिकायत के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आरोपी डॉ. राजेश कुमार वर्मा के खिलाफ अभियोजन चलाए जाने की स्वीकृति दी है.

डॉ. राजेश पर जैतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनाती के दौरान कई असंवैधानिक कृत्यों  के आरोप हैं. साथ ही सहकर्मी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए फोन पर दुर्व्यवहार किया और धमकी देने का भी आरोप है. पीड़ित कार्मिक द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद जांच हुई. विभाग की जांच में समस्त आरोप सत्य पाए गए.डिप्टी सीएम ने डॉ. वर्मा के विरुद्ध मुकदमा चलाए जाने की मंजूरी दी है.

Trending news