उन्नाव रेप पीड़िता एक्सिडेंट मामले की CBI जांच के लिए तैयारः डीजीपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand556604

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सिडेंट मामले की CBI जांच के लिए तैयारः डीजीपी

प्रमुख विपक्षी दल सपा ने राजनीतिक साज़िश की आशंका के चलते मामले की सीबीआई दांच की मांग की है. वहीं मामले को सियासी तूल देने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल एक बार फिर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करेगा. 

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सिडेंट मामले की CBI जांच के लिए तैयारः डीजीपी

लखनऊः उन्नाव रेप पीड़िता के रविवार को सड़क दुर्घटना के घायल होने के मामले पर राज्य सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि अगर पीड़िता का परिवार सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'प्रथम दृष्यता में यह दुर्घटना का मामला बनता है. पूरे मामले की बारिकी से जांच की जा रही है. एक टीम गठित की गई है जो जांच में जुटी है.'

पीड़िता की सुरक्षा में चूक के सवाल पर डीजीपी ने कहा, 'पीड़िता की सुरक्षा को लेकर 10 पुलिसकर्मियों के लगाया गया था. 7 पुलिसकर्मी हाउस गार्ड के रूप में लगे थे. 3 रेप पीड़िता के साथ रहते हैं. पीड़िता ने पुलिसकर्मियों से कहा था कि जब जरूरत होगी आपको बुला लिया जाएगा. यही वजह थी कि हादसे के वक्त सुरक्षाकर्मी उनके पास नहीं थे. अगर पीड़िता का परिवार इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करता है तो हम तैयार हैं.'

बता दें कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एनएच 232 पर हुए सड़क हादसे में रविवार (28 जुलाई) उन्नाव रेप केस की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई. बताया जा रहा है कि उन्नाव रेप केस की पीड़िता अपनी मौसी, चाची और वकील के साथ रायबरेली जा रहे थे. इसी दौरान एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी. हादसे के आरोपी ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

fallback

हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई है. वहीं, गंभीर रूप से घायल पीड़िता और उनके वकील का लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में इलाज किया जा रहा है. बता दें कि उन्नाव रेप कांड में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी हैं. 

मामले में राजनीति तेज, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग
प्रमुख विपक्षी दल सपा ने राजनीतिक साज़िश की आशंका के चलते मामले की सीबीआई दांच की मांग की है. वहीं मामले को सियासी तूल देने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को फिर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करेगा. रविवार शाम को सपा और कांग्रेस के नेताओं ने ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर पीड़िता से मुलाकात की थी. वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी सोमवार को ट्रॉमा सेंटर पहुंची है. स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा न्याय की लड़ाई में हम पीड़ित परिवार के साथ. उधर यूपी सीएम ऑफिस पूरे मामले पर रखे नजर हुए है. 

अखिलेश यादव के निर्देश पर पीड़ित परिवार को देखने सपा नेता सुनील साजन, उदयवीर सिंह और आनंद भदौरिया ट्रामा सेंटर पहुंचे. सपा ने पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा कंहा थी. सपा ने सड़क दुर्घटना की भी सीबीआई जांच की मांग की है. सपा का कहना है कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद सपा करेगी.

उन्नाव दुर्घटना : अखिलेश, कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. ज्ञात को कि इस दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई है. अखिलेश का कहना है कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था.

उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना बस एक दुर्घटना थी या फिर पीड़िता के परिवार को खत्म करने की साजिश थी, इसकी सीबीआई जांच जरूर होनी चाहिए. वहीं कांग्रेस ने भी इस दुर्घटना की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है. अदालत ने पिछले साल दुष्कर्म पीड़िता के परिवार को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया था, लेकिन परिवार के साथ कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था.

रविवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर पीड़िता की कार से एक ट्रक टकरा गया था. दुर्घटना में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दुर्घटना में पीड़िता की चाची व अन्य एक महिला की मौत हो गई. यह सभी दुष्कर्म पीड़िता के चाचा से मिलकर वापस आ रहे थे, जो जालसाजी के मामले में रायबरेली जेल में बंद है. ट्रक के मालिक देवेंद्र सिंह और चालक आशीष पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news