बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े को लेकर सख्त हुई सरकार, आज से मंडलवार समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand703104

बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़े को लेकर सख्त हुई सरकार, आज से मंडलवार समीक्षा

यूपी शिक्षा विभाग में लगातार सामने आ रहे फर्जीवाड़े को लेकर अब राज्य सरकार सख्त हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अब बेसिक शिक्षा विभाग फर्जीवाड़े के नेक्सस को तोड़ने के लिए मंडलवार समीक्षा करने जा रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: यूपी शिक्षा विभाग में लगातार सामने आ रहे फर्जीवाड़े को लेकर अब राज्य सरकार सख्त हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अब बेसिक शिक्षा विभाग फर्जीवाड़े के नेक्सस को तोड़ने के लिए मंडलवार समीक्षा करने जा रहा है. बेसिक शिक्षा विभाग के इस अभियान की शुरुआत आज से हो रही है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के व्यापक आदेश दिए हैं. मंडलीय समीक्षा के लिए हर जिले का एक दिन निर्धारित किया गया है. कोरोना संकट और सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ये समीक्षा की जाएगी.  इसमें एसआईटी की जांच में फर्जी-टेम्पर्ड शिक्षकों को लेकर की गई कार्रवाई की प्रगति भी देखी जाएगी. कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में काम कर रहे शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के शैक्षिक प्रमाणपत्र और निवास प्रमाणपत्र के जांच की रिपोर्ट भी समीक्षा में देखी जाएगी.
बेसिक शिक्षा विभाग को सूचना मिली है कि नौकरी में आने के बाद 3342 शिक्षकों ने अपना पैन कार्ड बदला है. इन सभी की लिस्ट STF को सौंप दी गई है. माना जा रहा है कि मंडलवार समीक्षा बैठक में इससे जुड़े और मामले उजागर हो सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news