करीब 5 साल पहले 188 परिवारों ने छोड़ा था कैराना: यूपी सरकार
Advertisement

करीब 5 साल पहले 188 परिवारों ने छोड़ा था कैराना: यूपी सरकार

कैराना से हुए कथित पलायन के मामले में शामली जिला प्रशासन द्वारा की गयी जांच में सामने आया है कि 346 परिवारों की सूची में से 188 ने करीब 5 साल पहले गांव छोड़ा था।

करीब 5 साल पहले 188 परिवारों ने छोड़ा था कैराना: यूपी सरकार

लखनऊ : कैराना से हुए कथित पलायन के मामले में शामली जिला प्रशासन द्वारा की गयी जांच में सामने आया है कि 346 परिवारों की सूची में से 188 ने करीब 5 साल पहले गांव छोड़ा था।

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा सांसद हुकुम सिंह द्वारा मुहैया करायी गयी 346 परिवारों की सूची में से यह पाया गया है कि 66 परिवारों ने 10 साल पहले कैराना छोड़ा था। प्रवक्ता ने कहा, यह भी सामने आया है कि 60 परिवार शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और अन्य कारणों से दूसरे स्थानों पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा, उक्त सूची में शामिल परिवारों में से 28 अभी भी कैराना में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सात परिवारों के नाम सूची में दो बार लिखे गए हैं और पांच लोग सरकारी सेवा में थे, जो सेवानिवृत होने के बाद शहर से चले गए हैं।

हालांकि जांच में यह बात सामने आयी है कि तीन मामलों में परिवारों को रंगदारी की धमकियां मिली थीं और पुलिस ने समय पर कार्रवाई की। कुछ मामलों में मुसलमान परिवार कैराना छोड़ रहे हैं और रोजगार तथा शिक्षा के लिए दूसरी जगह जा रहे हैं।

Trending news