up news: उत्तर प्रदेश विंध्यवासिनी मंदिर के गर्भगृह में सोना जड़ने जा रहा है. दरअसल सोना जड़वाने का प्रस्ताव मुंबई के एक उद्योगपति ने जिलाधिकारी को दिया है. लगभग 20 किलोग्राम से अधिक सोना अंदर की दीवारों पर जड़ा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई के उद्योगपति ने हाल ही में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से मिलकर गर्भगृह में सोना जड़वाने का प्रस्ताव दिया है. साथ ही मंदिर के गर्भगृह को स्वर्ण मंडित के लिए नगर विधायक से चर्चा हुई है.  जल्द ही जिला प्रशासन के साथ बैठकर रणनीति बनाई जाएगी.


यूपी के विंध्यवासिनी मंदिर में  देश ही नहीं बल्कि विदेश के लोग मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए आते है. मंदिर की व्यवस्था और मंदिर को आकर्षक बनाने के लिए श्रद्धालु लाखों का चढ़ावा देते हैं. इन्ही चढावे से मंदिर की व्यवस्था को कायम रखा जाता है.


विंध्यवासिनी मंदिर में गर्भगृह का द्वार, दीवार और खंभे पर चांदी की परत चढ़ी है. मंदिर के गर्भगृह में डेढ़ क्विंटल से अधिक चांदी लगाई गई है. विश्वनाथ मंदिर की तरह  विंध्यवासिनी के गर्भगृह  में भी सोना लगाया जाएगा. फिलहाल मुंबई केउद्योगपति संजय सिंह ने मंदिर के गर्भगृह में सोना जड़वाने की इच्छा जाहिर की है.


विंध्यवासिनी मंदिर महामाया मां दुर्गा का एक परोपकारी स्वरूप का नाम है. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर गंगा नदी के किनारे 8 किलोमीटर दूर विंध्याचल में स्थित है. इस मंदिर को बंदला माता का मंदिर भी कहा जाता है.


 


यह भी पढ़ें- Sambhal News: कल्कि धाम में भगवान विष्णु के दसवें अवतार का एक हजार साल पुराना मंदिर, मनु महाराज ने कराया था निर्माण


यह भी पढ़ें- Shani Uday 2024: कुंभ राशि में उदय होंगे शनि, इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत