UP Panchayat Chunav 2021: विरोधी कर रहा है गलत काम, इस नंबर पर घुमा दीजिए फोन
Advertisement

UP Panchayat Chunav 2021: विरोधी कर रहा है गलत काम, इस नंबर पर घुमा दीजिए फोन

अब निर्वाचन आयोग ने एक नंबर जारी किया है. इस नंबर पर फोन करके आप पंचायत चुनाव से जुड़ी कोई भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 

UP Panchayat Chunav 2021: विरोधी कर रहा है गलत काम, इस नंबर पर घुमा दीजिए फोन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर माहौल गर्म हो चुका है. तारीखों की घोषणा के बाद से प्रत्याशी पूरे जोरों-शोरों से प्रचार में जुट गए हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो इस माहौल को खराब करने में जुटे हुए हैं. कुछ जगहों से चुनाव के चलते शराब बांटे जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं. ऐसे में अब निर्वाचन आयोग ने एक नंबर जारी किया है. इस नंबर पर फोन करके आप पंचायत चुनाव से जुड़ी कोई भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 

Video: ये किया काम तो प्रधानी से पहले हो जाएगा काम तमाम

बनाया गया नया कंट्रोल रूम
राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय में एक नया कंट्रोल रूम खोला गया है. इसके जरिए आने वाली शिकायतों का तेजी से निस्तारण किया जाएगा. वहीं, कोई भी व्यक्ति  0522-2630115 पर फोन करके सूचना दे सकता है. यह हेल्पलाइन 24 घंटे काम करेगी. किसी भी शिकायत दर्ज होने पर संबंधित अधिकारी से रिपोर्ट मांगी जाएगी. वहीं, निस्तारण के बाद कंट्रोल रूम से आपको सूचना दी जाएगी. 

प्रचार के दौरान ना करें ये काम 
पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशी को आचार संहिता का पालन करते हुए प्रचार करने की छूट है. अगर वो किसी भी तरीके से साम्प्रदायिक माहौल खराब करते हैं, तो उनके खिलाफ शिकायत की जा सकती है. इसके अलावा कोई भी सोशल मीडिया के जरिए भी आपत्ति जनक पोस्ट नहीं कर सकता है. वोट के बदले प्रलोभन देने की भी शिकायत आयोग से की जा सकती है.

कब होंगे चुनाव?
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को चार चरणों में कराया जा रहा है. पहले चरण का चुनाव 15 अप्रैल को होगा. वहीं आखिरी चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा. 2 मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.  

WATCH LIVE TV

Trending news