close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP विधानसभा उपचुनाव के बीच बांदा से बरामद हुआ 650 किलो विस्फोटक पदार्थ

बताया जा रहा है कि विस्फोटक पदार्थ को स्कार्पियो गाड़ी से लाया जा रहा था. 650 किलो विस्फोटक को लेकर वाहन कबरई से बांदा आ रहा था.

UP विधानसभा उपचुनाव के बीच बांदा से बरामद हुआ 650 किलो विस्फोटक पदार्थ
पुलिस के पीछा करने पर आरोपी गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए. इस दौरान पुलिस ने गाड़ी से 13 बोरी अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया.

बांदा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) में यूपी पुलिस (UP Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बांदा में 650 किलो की भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ (Explosive) बरामद किया है. बताया जा रहा है कि वाहन चेकिंग के दौरान बांदा में ये विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, वाहन चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से 13 बोरी अमोनियम नाइट्रेट (ammonium nitrate) बरामद हुआ है. अमोनियम नाइट्रेट ज्वलनशील पदार्थ है और ये बम बनाने के काम में आता है. 

अबतक मिली जानकारी के अनुसार, बांदा में क्राइम ब्रांच की टीम दिवाली 2019 से पहले सुरक्षा की दृष्टि से वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक चार पहिया वाहन को चेकिंग के लिए रोका गया. बताया जा रहा है कि इस वाहन से 650 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद हुआ है. वाहन में 13 बोरी में भर के रखा गया अमोनियम नाइट्रेट पुलिस ने बरामद किया है. अमोनियम नाइट्रेट बम बनाने के काम आता है. बांदा नगर कोतवाली क्षेत्र में सिविल चौकी के पास वाहन चेकिंग के दौरान ये विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है.

बताया जा रहा है कि विस्फोटक पदार्थ को स्कार्पियो गाड़ी से लाया जा रहा था. 650 किलो विस्फोटक को लेकर वाहन कबरई से बांदा आ रहा था. इसी दौरान वाहन चेकिंग में पुलिस को देख वाहन चालक ने गाड़ी भगा दी. पुलिस के पीछा करने पर आरोपी गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए. इस दौरान पुलिस ने गाड़ी से 13 बोरी अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

लाइव टीवी देखें