UP Police की प्रेस कांफ्रेंस में बोले ADG, 'शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर पेश हो'

अब भी पुलिस के २ हथियार AK47 और INSAS के रिकवरी के प्रयास जारी हैं. इन्हें बरामद नहीं किया जा सका है. एडीजी ने कहा, कानपुर में पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. हत्यारों को लेकर जो भी कार्रवाई होगी, कानून के दायरे में रहकर होगी.

UP Police की प्रेस कांफ्रेंस में बोले ADG, 'शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर पेश हो'
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

कानपर में 2 जुलाई को हुए पुलिसकर्मियों के हत्याकांड के बाद आज पहली बार यूपी पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस की. यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. एडीजी ने कहा, कानपुर में पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. हत्यारों को लेकर जो भी कार्रवाई होगी, कानून के दायरे में रहकर होगी. उन्होंने साफ कहा कि कार्रवाई ऐसी होगी कि ऐसे मामलों के लिए नजीर पेश हो. 

कानपुर हत्याकांड में अब तक क्या-क्या?
यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, कानपुर घटना में नामित और वांछित अपराधी अमर दुबे को आज सुबह मार गिराया गया है. इसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद की गई है. 

विकास दुबे के इतने साथियों पर शिकंजा
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात 50 हजार के इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी, संजीव दुबे और जाहन यादव को गिरफ्तार किया गया है. इस मुठभेड़ में श्यामू बाजपेयी जख्मी भी हुआ है. इन तीनों बदमाशों को चौबेपुर से ही पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के ही प्रकरण में फरीदाबाद में हुई मुठभेड़ में कार्तिकेय प्रभात, अंकुर और उसके पिता श्रवण को भी पकड़ा गया है. इन सभी को पुलिस रिमांड पर ले आएगी.

Vikas Dubey का बॉडीगार्ड दर-दर मांगता रहा पनाह, 9 दिन पहले हुई थी शादी अब दुनिया से विदाई 

AK47 और INSAS अब भी बरामद नहीं 
कांफ्रेंस में बताया गया कि अब भी पुलिस के २ हथियार AK47 और INSAS के रिकवरी के प्रयास जारी हैं. इन्हें बरामद नहीं किया जा सका है. बदमाशों के पास से 2 जुलाई की घटना में लूटी हुई 9 mm की सरकारी पिस्टल बरामद की गई है. इसके अलावा 2 और असलहों के साथ  44 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. 

WATCH LIVE TV