हैदराबाद एनकाउंटर: पूर्व CM मायावती को यूपी पुलिस का जवाब, कहा- 'जंगलराज पहले था, अब नहीं है'

बीएसपी प्रमुख मायावती (mayawati) ने कहा था कि यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए.

हैदराबाद एनकाउंटर: पूर्व CM मायावती को यूपी पुलिस का जवाब, कहा- 'जंगलराज पहले था, अब नहीं है'
(फाइल फोटो)

लखनऊ: हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनेरी डॉक्टर गैंगेरेप-हत्या मामले (Hyderabad gangrape) के आरोपियों को शनिवार सुबह एनकाउंटर (encounter) में मार गिराया गया. इस प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हैदराबाद पुलिस से यूपी पुलिस को प्रेरणा लेनी चाहिए. मायावती के इस बयान पर यूपी पुलिस ने जवाब दिया है. 

यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि आंकड़े खुद को साबित करते हैं. प्रदेश में जंगलराज बीते समय की बात है. जो अब नहीं है. पिछले दो सालों में 103 अपराधी मारे गए हैं और 1859 अपराधी मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए हैं. 17745 अपराधियों ने खुद ही सरेंडर कर दिया है या अपनी बेल खत्म करवाई है. बहुत मुश्किल है राज्य का मेहमान बनने में. 

 

 

यूपी पुलिस ने ट्वीट में लिखा है कि आंकड़े अपनी बात खुद ही कह देते हैं. यूपी पुलिस ने लिखा कि प्रदेश में जंगलराज अतीत की बात थी. दो वर्षों में 103 अपराधी मारे गए हैं और 5175 मुठभेड़ों में 1859 घायल हुए हैं, वहीं, 17745 अपराधियों ने आत्मसमर्पण किया है या अपनी जमानत खारिज करवा ली है.

बीएसपी प्रमुख मायावती (mayawati) ने कहा था कि यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है. मायावती ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है. यहां की पुलिस और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए लेकिन यहां अपराधियों से राज्य के मेहमानों की तरह व्यवहार किया जाता है. यूपी में इस वक्त जंगल राज्य है.'