69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का आंदोलन तेज, शिक्षा मंत्री के घर के बाहर नारेबाजी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1888179

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का आंदोलन तेज, शिक्षा मंत्री के घर के बाहर नारेबाजी

शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा गया.

69000 Sahayak Shikshak Bharti in UP

UP Shikshak Bharti 2023: शिक्षक अभ्यर्थियों ने मंगलवार को बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया. अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा गया. बीते 11 माह से नियुक्ति नहीं मिलने पर आवास को घेरा गया.अभ्यर्थी लगातार धरना-प्रदर्शन कर नियुक्ति की मांग कर रहे हैं.

69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा के तहत नौकरी न मिलने से परेशान अभ्यर्थियों ने मंगलवार को लखनऊ में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. करीब साल भर बीत जाने के बावजूद नियुक्ति न मिलने से परेशान युवक युवतियों ने शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों का कहना है कि 11 माह बीत जाने के बाद भी अधिकारियों ने अभ्यर्थियों को बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति नहीं दी है.

परीक्षा में शैक्षिक परिभाषा प्रश्न गलत पाए जाने पर एक अंक बढ़ाते हुए मेरिट के अनुसार चयन करने का 9 नवंबर 2022 को आदेश न्यायालय ने दिया था. बेसिक शिक्षा विभाग से नाराज अभ्यर्थी आठ अगस्त 2023 से लगातार धरना प्रदर्शन कर नियुक्ति की मांग पर डटे हैं.

विरोध प्रदर्शन के दौरान महानिदेशक अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मुलाकात के बाद भी अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.इससे नाराज अभ्यर्थियों ने 50 दिन बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप के आवास का घेराव किया था.शिक्षक अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास पर नारेबाजी की.

Trending news