UP Politics: यूपी उपचुनाव को लेकर सपा और कांग्रेस में सीटों का बंटवारा हो गया है. सूत्रों के मुताबिक, दस सीटों में होने वाले चुनाव में सपा, कांग्रेस को दो सीटें दे सकती है. माना जा रहा है कि श्रीनगर में राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच सीटों को लेकर बंटवारा हो गया है. सपा, कांग्रेस को दो सीटें गाजियाबाद और खैर दे सकती है. गाजियाबाद सीट सपा देने को तैयार है जबकि, खैर पर एक-दो दिन में अंतिम निर्णय लिए जाने की संभावना है. सपा ने कांग्रेस को साफ कर दिया है कि कुंदरकी और मीरापुर सीटें उसे नहीं दी जा सकतीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीडीए फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेगी सपा 
दरअसल, बीते दिन जम्‍मू-कश्‍मीर में नए मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और अखिलेश यादव पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव और राहुल गांधी के बीच यूपी में सीटों को लेकर बातचीत हुई. सपा दो सीटें देने के लिए तैयार है. वहीं, सपा 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को पीडीए के सहारे लड़ेगी. लोकसभा चुनाव में भी सपा ने पीडीए फॉर्मूला अपनाया था. इसके जरिये समाजवादी पार्टी ने 37 संसदीय सीटों पर जीत दर्ज की थी. 


13 नवंबर को होंगे मतदान 
बता दें कि यूपी की 10 सीटों कटेहरी (अंबेडकरनगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) में उपचुनाव होने हैं. 18 अक्‍टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके बाद 28 अक्टूबर को नामाकनों की जांच होगी. नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर होगी. 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आ जाएंगे. 


 


यह भी पढ़ें : BJP आज कर सकती है प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा!, फूलपुर सीट पर इस नाम पर टिकीं निगाहें


यह भी पढ़ें : यूपी में मंत्री के घर के दरवाजे पर लिखा 'चोर-बेईमान', रायबरेली में कांग्रेसियों के कारनामे पर कोहराम