Mirzapur News: अपना दल ने UP की 2 सीटों पर ठोकी दावेदारी, 69 हजार भर्ती से लेकर बुलडोजर केस में अनुप्रिया पटेल के बागी तेवर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2411711

Mirzapur News: अपना दल ने UP की 2 सीटों पर ठोकी दावेदारी, 69 हजार भर्ती से लेकर बुलडोजर केस में अनुप्रिया पटेल के बागी तेवर

Mirzapur News In Hindi: अपना दल एस की कार्यकारिणी की बड़ी बैठक प्रयागराज में आज संपन्न हुई जिसमें आने वाले विधानसभा उप चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है. केंद्रिय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा यूपी की सभी दस विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं को उपचुनाव में जुटने के लिए निर्देशित किया गया.

Anupriya Patel

Prayagraj News: मुहम्मद गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में आज अपना दल एस की कार्यकारिणी की एक बड़ी बैठक हुई जिसमें आगामी विधानसभा उप चुनाव को लेकर चर्चाएं हुई. इस बैठक में उप चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को जुटने का निर्देश दिया गया. केंद्रिय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की ओर से यूपी की सभी 10 विधानसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं को उपचुनाव में जुटने के लिए विशेष निर्देश दिए गए. फूलपुर विधानसभा और मिर्जापुर की मझवा विधानसभा सीट के लिए अनुप्रिया पटेल ने अपना दल एस की दावेदारी के संकेत भी दिए. 

'हर एक सीट पर काम करेंगे'
वैसे देखने वाली बात है कि अनुप्रिया पटेल ने दावेदारी को लेकर मीडिया के सवाल पर कहा कि  हम अपने एनडीए के साथियों से बात कर रहे है, इसे अभी मीडिया में शेयर करना उचित नहीं होगा. हमारी पार्टी का मत अस्पष्ट है कि एनडीए के हम सहयोगी हैं, चाहे जो सिंबल हो पर एनडीए को हम मजबूत करने के लिए हर एक सीट पर काम करेंगे.

'अभ्यर्थियों के साथ आरक्षण मामले में अन्याय'
वहीं, शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों की अवहेलना के संबंध में अनुप्रिया पटेल ने फिर सवाल खड़े किए और कहा कि इस आरक्षण नियमों में पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय हुआ है. उन्होंने कहा कि यह बात केवल हम ही नहीं बल्की राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा भी कहा गया है. इस पूरे प्रकरण में हाईकोर्ट द्वारा मुहर लगाई गई है कि ओबीसी अभ्यर्थियों के साथ आरक्षण मामले में अन्याय हुआ है. केंद्रीय पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की भी केंद्रीय राज्यमंत्री ने मांग उठाई है और कहा कि वह सदन में भी इस बात को उठा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का मत शुरुआत से ही रहा है कि पिछड़ा वर्ग मंत्रालय का गठन अलग से हो. आगे भी इस मुद्दे पर हमारी पार्टी संघर्ष करती रहेगी. 

जातिगत जनगणना पर बोली अनुप्रिया पटेल
अनुप्रिया पटेल ने जातिगत जनगणना करवाने की मांग का मुद्दा एक बार फिर उठाया और इस बारे में कहा कि अपने गठबंधन के साथ भी हम जातिगत जनगणना के मामले में बात कर चुके हैं. इसको हम सदन में भी उठा चुके हैं. अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारा साफ मत है कि हर कीमत पर जातिगत जनगणना होनी चाहिए. इससे साफ हो सकेगा कि किसकी कितनी संख्या है. ताकि न सिर्फ आंकड़ा जाना जा सके बल्की उनकी भागीदारी को भी तय किया जा सके. यूपी के साथ ही अन्य राज्यों में बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट के सवाल को भी अनुप्रिया पटेल ने सही बताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा है वह सही कहा है.

और पढ़ें- सपा पर नरम कांग्रेस पर गरम... मायावती ने राहुल गांधी की भारत DOJO यात्रा के बहाने फिर सुनाई खरी-खरी

और पढ़ें- बीजेपी को पहला अध्यक्ष, पहला पीएम यूपी से, सबसे ज्यादा सदस्य का रिकॉर्ड भी उत्तर प्रदेश के नाम 

Trending news