BJP का पहला अध्यक्ष, पहला PM भी यूपी से, सदस्यता अभियान में तोड़ेगा नया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2410723

BJP का पहला अध्यक्ष, पहला PM भी यूपी से, सदस्यता अभियान में तोड़ेगा नया रिकॉर्ड

BJP Sadasyata Abhiyan: भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. इसके 18 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं. लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद पार्टी ने फिर से सदस्यता अभियान छेड़ा है. 

BJP Sadasyata Abhiyan

BJP Sadasyata Abhiyan: बीजेपी का आज से सदस्‍यता अभियान कार्यक्रम शुरू हो रहा है. पहले दिन पीएम मोदी बीजेपी की सदस्‍यता लेकर अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके एक दिन बाद यानी मंगलवार को यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ एक बार फ‍िर से बीजेपी की सदस्‍यता लेंगे. देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश को बड़ा लक्ष्‍य दिया गया है. बीजेपी को अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में पहला पीएम और पहला राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष देने वाले यूपी को तीन करोड़ नए सदस्‍य बनाने का जिम्‍मा दिया है. यूपी ने ही 2014 से अब तक बीजेपी को लोकसभा में सबसे ज्‍यादा सदस्‍य भी दिए.  

सीएम योगी कल करेंगे शुरुआत 
उत्‍तर प्रदेश में इस अभियान के तहत तीन करोड़ से अधिक नए सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है. हर बूथ पर कम से कम 200 नए सदस्‍य बनाने को कहा गया है. इसके लिए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है. सोमवार को शाम पांच बजे से पीएम मोदी के सदस्‍यता लेने के बाद मोबाइल नंबर 8800002024 पर कॉल करके लोग सदस्‍य बन सकेंगे. मंगलवार को सीएम योगी लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में प्रदेश स्‍तर पर इस अभियान की शुरुआत करेंगे. इस दौरान दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे. 

सीएम योगी पहली बार बीजेपी से कब और कैसे जुड़े थे. 
सीएम योगी दूसरी बार मंगलवार को बीजेपी की सदस्‍यता लेंगे. योगी आदित्‍यनाथ के गोरखनाथ मठ से सीएम बनने का सफर रोचक रहा है. उत्‍तराखंड में जन्‍में योगी आदित्‍यनाथ के बचपन का नाम अजय बिष्‍ट था, गोरखनाथ मठ के महंत रहे अवैद्यनाथ ने उन्‍हें गोरखपुर लेकर आए. उस समय से लेकर आज तक गोरखनाथ मंदिर की भूमिका लगभग हर चुनाव में रही है. 

गोरखनाथ मंदिर का रहा है हर चुनाव में दखल 
इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि साल 1967 में मठ के महंत दिग्विजय नाथ ने हिन्‍दू महासभा के टिकट से गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा और जीत गए. इसके बाद उनके उत्‍तराधिकारी रहे महंत अवैद्यनाथ लगातार चार बार मानीराम विधानसभा सीट से विधायक चुने गए. अवैद्यनाथ के उत्‍तराधिकारी योगी आदित्‍यनाथ पहली बार 1998 में गोरखपुर से बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़े और सबसे कम उम्र में 26 साल में सांसद बने. इसके बाद योगी आदित्‍यनाथ लगातार पांच बार सांसद बने. 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Politics  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : सपा पर नरम कांग्रेस पर गरम... मायावती ने राहुल गांधी की भारत DOJO यात्रा के बहाने फिर सुनाई खरी-खरी

यह भी पढ़ें : UP Politics: प्रयागराज से लेकर जौनपुर तक, पूर्वांचल के महारथियों के सहारे महाराष्ट्र फतह करेगी सपा

Trending news