सपा पर नरम कांग्रेस पर गरम... मायावती ने राहुल गांधी की भारत DOJO यात्रा के बहाने फिर सुनाई खरी-खरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407202

सपा पर नरम कांग्रेस पर गरम... मायावती ने राहुल गांधी की भारत DOJO यात्रा के बहाने फिर सुनाई खरी-खरी

UP Politics : बसपा सुप्रीमो मायावती ने पिछले दिनों कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में जातिगत जनगणना क्‍यों नहीं करवाई थी?. 

Rahul Gandhi and Mayawati

UP Politics : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब 'डोजो यात्रा' (DOJO yatra) शुरू करने का ऐलान किया है. वहीं, राहुल गांधी के डोजो यात्रा को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सवाल खड़े किए हैं. बसपा चीफ मायावती ने कहा कि खेल का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. यह खतरनाक होगा. 

मायावती ने राहुल गांधी पर साधा निशाना 
मायावती ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, पेट भरे लोगों के लिए दोजा और अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इनकार नहीं, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और पिछड़ेपन आदि के त्रस्त जीवन से जूझ रहे उन करोड़ों परिवारों का क्या जो पेट पालने हेतु दिन-रात कमरतोड़ मेहनत को मजबूर हैं. 'भारत डोजो यात्रा' क्या उनका उपहास नहीं? 

भूखे पेट भजन कराना चाहती हैं सरकार 
बसपा प्रमुख मायावती ने आगे लिखा, केंद्र और राज्य सरकारें देश के करोड़ों गरीबों और मेहनतकश लोगों को सही और सम्मानपूर्वक रोटी-रोजी की व्यवस्था कर पाने में अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिए उनसे भूखे पेट भजन कराते रहना चाहती है, किन्तु विपक्षी कांग्रेस का भी वैसा ही जनविरोधी रवैया जनता को कैसे गवारा संभव है? 

खेल का राजनीतिकरण हानिकारक 
बसपा प्रमुख मायावती ने लिखा, कांग्रेस एवं इनके इण्डी गठबंधन ने आरक्षण व संविधान बचाने के नाम पर एससी, एसटी व ओबीसी का वोट लेकर अपनी ताकत तो बढ़ा ली, किन्तु अपना वक्त निकल जाने पर उनके भूख व तड़प को भुलाकर उनके प्रति यह क्रूर रवैया अपनाना क्या उचित? खेल का राजनीतिकरण हानिकारक जो अब और नहीं.  

राहुल गांधी ने शेयर किया था वीडियो 
दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने स्‍पोर्ट्स डे पर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया था. इसमें राहुल गांधी जापानी मार्शल आर्ट जिउ-जित्‍सु की प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, जल्‍द ही 'भारत डोजो यात्रा' आने वाली है. बता दें कि डोजो का मतलब ट्रेनिंग हाल या मार्शल आर्ट्स स्‍कूल होता है. 

पहले भी राहुल पर हमला बोल चुकी हैं मायावती 
लोकसभा चुनाव के बाद से बसपा प्रमुख मायावती, राहुल गांधी पर हमलावर हैं. इससे पहले मायावती ने एससी-एसटी उपवर्गीकरण पर कांग्रेस की चुप्‍पी को लेकर निशाना साधा था. वहीं, 1995 में गेस्ट हाउस कांड पर कांग्रेस की खामोशी को लेकर मायावती निशाना साधती रहती हैं. कांग्रेस शासनकाल में जातीय जनगणना न कराए जाने पर मायावती ने राहुल गांधी की आलोचना की थी. 

यह भी पढ़ें : UP Politics: प्रयागराज से लेकर जौनपुर तक, पूर्वांचल के महारथियों के सहारे महाराष्ट्र फतह करेगी सपा

यह भी पढ़ें :  UP Politics: हरियाणा में मायावती-चंद्रशेखर किसका बिगाड़ेंगे गेम, निर्णायक भूमिका में दलित वोटर

Trending news