Election 2023: मायावती ने तेलंगाना, अखिलेश ने MP विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया मेनिफेस्टो, जनता से किए ये बड़े वादे
Advertisement

Election 2023: मायावती ने तेलंगाना, अखिलेश ने MP विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया मेनिफेस्टो, जनता से किए ये बड़े वादे

Election 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती ने तेलंगाना राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है...SP ने भी मध्यप्रदेश के लिए चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान किया है...दोनों पार्टियों ने जनता से कई बड़े वादे किए हैं....

Akhilesh And Mayawati

Elections 2023: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने तेलंगाना राज्य में विधानसभा चुनाव (assembly elections) के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बसपा (BSP) ने चुनावी जीत के लिए युवाओं और महिलाओं को लुभाने की पूरी कोशिश की है. मायावती ने महिला श्रमिकों और किसानों को स्मार्ट फोन और वाशिंग मशीन देने का वादा किया है.

महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी
बसपा ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी की घोषणा की है. पार्टी ने कहा है कि सत्ता में आने के बाद दस लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा सरकारी नौकरियों में 50 फीसदी महिलाएं होंगी. बसपा ने हर भूमिहीन परिवार को एक एकड़ भूमि और बेघरों को पक्का मकान देने का ऐलान किया है. इसके अलावा पार्टी ने कई अन्य लुभावने वादे भी किए हैं. 

सपा का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पक्के वायदों का घोषणापत्र 

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये मंगलवार को अपने पक्के वादों (घोषणापत्र) का ऐलान कर दिया. सपा ने मध्य प्रदेश की जनता से पक्का वादा किया है. सपा ने वादा किया है कि पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक (पीडीए) एवं आदिवासियों को उनका हक़ और सम्मान दिलाया जाएगा.  जातीय जनगणना होगी और सभी को आबादी के अनुपात में हिस्सेदारी मिलेगी. पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा. इसके अलावा महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना शुरू करने की बात कही है. महिलाओं के विरुद्ध अपराध रोकने के लिए 1090 की तर्ज पर रिस्पॉन्स सिस्टम बनेगा.

Congress Kanya Poojan: नवरात्रि में कन्या पूजन करेगी कांग्रेस, महिलाओं और ब्राह्मणों को रिझाने का प्रयास

 

 मेधावी छात्रों को लैपटॉप

सपा ने वादा किया है कि मेधावी छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे. एमपी में सपा ने 9 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इनमें निवारी और छतरपुर की दो सीटें और दतिया और सीधी जिले की दो सीटें भी शामिल हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिये आगामी 17 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती तीन दिसम्बर को होगी.

पांच राज्यों में  विधानसभा चुनाव

इस साल के आखिर में पांच राज्यों में  विधानसभा चुनाव होने वाले है. पांचों राज्यों में 7 से 30 नवंबर तक विधानसभा चुनाव होंगे, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को 2 चरणों में  वोट डाले जाएंगे, राजस्थान में 23 नवंबर,  मिजोरम में 7 नवंबर को चुनाव, तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. 

नवरात्रि व्रत में डायबिटीज मरीज न करें ये भूल, इन 6 उपायों से सेहत रहेगी चकाचक

Watch: नवरात्रि में बुध ग्रह ने बदली अपनी चाल, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल

 

 

Trending news