UP BJP: यूपी में बीजेपी सदस्यता अभियान में सांसद विधायक निकले फिसड्डी, टारगेट से काफी दूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2453958

UP BJP: यूपी में बीजेपी सदस्यता अभियान में सांसद विधायक निकले फिसड्डी, टारगेट से काफी दूर

UP BJP: यूपी में बीजेपी के सदस्यता अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा है. ये अभियान 1 अक्टूबर से शुरू होकर 15 अक्टूबर तक चलेगा. इस अभियान के तहत पार्टी दो करोड़ से अधिक सदस्य बनाएगी.

BJP Sadasyata Abhiyan

UP BJP: यूपी में बीजेपी सदस्यता अभियान के दूसरे चरण का आगाज होने जा रहा है. ये अभियान 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलने वाला है. इसके तहत पार्टी ने दो करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. ये फैसला राजधानी लखनऊ के विश्वेश्वरैया सभागार में सोमवार को हुई बैठक में लिया गया. जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने सदस्यता अभियान की समीक्षा की.  फिर दूसरे चरण में अभियान की सफलता के लिए आगामी कार्ययोजना पर भी चर्चा की. बीजेपी की मानें तो सदस्यता अभियान का पहला चरण ऐतिहासिक रूप से सफल हुआ है.

क्या है बीजेपी का लक्ष्य?
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की मानें तो 15 अक्टूबर तक चलने वाले सदस्यता अभियान में पार्टी की प्रदेश इकाई ने दो करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया था. पार्टी प्रदेश में दो करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य से अधिक सदस्य बनाएगी. बड़ी संख्या में पार्टी के सक्रिय सदस्य बनेंगे, जो आगामी समय में पार्टी के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करेंगे.  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए हम सभी से संपर्क करें और सभी को बीजेपी से जोड़ने का प्रयास करें.

क्या है बीजेपी का प्लान?
प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह की मानें तो 1 से 15 अक्टूबर तक शिविर सदस्यता अभियान के माध्यम से समूह में लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा. इसके लिए चौराहों, नुक्कड़ों, कॉलेज परिसरों समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर शिविर लगाकर पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता सदस्यता के माध्यम से लोगों को बीजेपी के साथ जोड़ेंगे. प्रदेश में पार्टी ने दो करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य लिया था और अब तक उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 67 लाख से अधिक मतदाता सदस्य के रूप में बीजेपी से जुड़ चुके हैं. अब पार्टी को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बीजेपी को ऐतिहासिक सफलता मिलेगी.

कैसा रहा पहला चरण?
रिपोर्ट्स की मानें तो पार्टी ने सभी सांसदों और विधायकों को 10-10 हजार नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है. ऐसे में अगर 2 से 25 सितंबर तक चले पहले चरण की बात करें तो पहले चरण के सदस्यता अभियान में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सख्त निर्देश के बावजूद जनप्रतिनिधियों ने रूचि नहीं ली. पहले चरण के सदस्यता अभियान में कई ऐसे सांसद और विधायक हैं, जिन्होंने पांच सौ से कम सदस्य बनाए हैं. जिन्हें प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बिना नाम लिए सख्त हिदायत दी और दूसरे चरण में 15 अक्तूबर तक लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें:UP By Election 2024: 'PDA और परिवार', सपा ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर तय किए प्रत्याशी, लोकसभा चुनाव का फार्मूला दोहराएगा

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Politics हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news