कोरी और पासी को टिकट, मिल्कीपुर और फूलपुर से दलित प्रत्याशी उतारकर मायावती किसका खेल बिगाड़ेंगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389714

कोरी और पासी को टिकट, मिल्कीपुर और फूलपुर से दलित प्रत्याशी उतारकर मायावती किसका खेल बिगाड़ेंगी

BSP Candidate List In UP By Election : यूपी की दस सीटों पर उपचुनाव होना है. पहली बार मायावती उपचुनाव में भाग ले रही हैं. अब उपचुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. 

Mayawati UP Vidhansabha Upchunav

BSP Candidate List In UP By Election : यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. मायावती ने 10 विधानसभा सीटों में से 2 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. यह सीट अयोध्या की मिल्‍कीपुर विधानसभा सीट और प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट है. यहां पर बसपा प्रमुख ने दलित कार्ड खेला है. फूलपुर से शिवबरन पासी को प्रत्‍याशी बनाया गया है. यह सीट पहले बीजेपी के खाते में थी. यहां से बीजेपी के प्रवीण पटेल विधायक थे. उनके सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. 

मीरापुर से चंद्रशेखर आजाद के करीबी पर दांव 
मायावती ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. मायावती ने मीरापुर सीट से बसपा के जिला पंचायत अध्‍यक्ष व चंद्रशेखर आजाद की पार्टी से जुड़े रहे शाह नजर को प्रत्‍याशी बनाया है. शाह नजर चंद्र शेखर आजाद के करीबी माने जाते रहे हैं. अब मायावती ने चंद्रशेखर आजाद के करीबी को अपने पाले में ला लिया है. इसके बाद चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के लिए यहां मुकाबला कड़ा हो जाएगा. 

आजाद समाज पार्टी ने प्रभारी नियुक्‍त किए 
वहीं, नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने तीन सीटों पर प्रभारी नियुक्‍त कर दिए हैं. आजाद समाज पार्टी ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से जाहिद हसन को प्रभारी बनाया है. वहीं, गाजियाबाद की सदर सीट से चौधरी सतपाल को प्रभारी बनाया है. मीरजापुर की मझवा सीट से धीरज मौर्य को प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश की दस सीटों करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर और मीरापुर  सीट शामिल है. 

यह भी पढ़ें : सपा और कांग्रेस की दोस्ती टूटने की कगार पर, क्या राहुल गांधी फिर बनेंगे संकटमोचक

यह भी पढ़ें :  69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती पर केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट ने मचाई हलचल, CM Yogi कल बैठक में करेंगे बड़ा फैसला

 

Trending news