UP Politics: लखनऊ में भी वही होगा... राजधानी पहुंचे चंद्रशेखर ने दलित-मुस्लिमों के मुद्दों को दिखाई तेज धार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2343653

UP Politics: लखनऊ में भी वही होगा... राजधानी पहुंचे चंद्रशेखर ने दलित-मुस्लिमों के मुद्दों को दिखाई तेज धार

UP News: यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे भीम आर्मी चीफ और नगीना से सासंद चंद्र शेखर रावण ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए ... इस दौरान लखनऊ में हो रहे ... प्रेस कांफ्रेस में चंद्रशेखर आजाद ने दलित-मुस्लिमों ... पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Politics

UP Politics/अतीक अहमद: यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे भीम आर्मी चीफ और नगीना से सासंद चंद्र शेखर रावण ने प्रेस वार्ता करते हुए योगी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. चंद्रशेखर द्वारा लखनऊ में की गई इस प्रेस कांफ्रेस में मुस्लिमों और दलितों के मुद्दों पर धार दिखाते हुए सरकार को घेरा. 

राजधानी में चल रहे बुलडोजर पर बोले
लखनऊ पहुंचने के बाद चंद्रशेखर ने बताया कि वह शुक्रवार को तीसरी बार लखनऊ के प्रेस क्लब पहुंचे थे. क्लब में पहुंचने के बाद जनहित के मुद्दों को उठाया. इस दौरान वह हौदर कैनाल भी गए थे. इस नहर की वजह से करीब 16 किलोमीटर के इलाके में लाखों परिवार प्रभावित हो रहे हैं. अकबरनगर, पंतनगर में बुलडोजर चलने से लाखों परिवार के लोगों की जिंदगी खतरे में आ गई है. 

यह देखें - चंद्रशेखर आजाद ने हैदर कॉलोनी को बचाने की शुरू की मुहिम, प्रेस वार्ता कर यूपी सरकार को घेरा

अंतिम पायदान के व्यक्ति को लाभ पहुंचाना सरकार की जिम्मेदारी
चंद्रशेखर आजाद आगे बोले कि देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ था. उस समय देश में जो व्यवस्था चल रही थी. उसमें अधिकांश लोगों के पास रोजगार नहीं था. उसके बाद से गरीब व्यक्ति और गरीब हो गया और अमीर दिन प्रतिदिन और अमीर होता चला गया. आज के समय में 54 फीसदी लोगों के पास एक एकड़ जमीन भी नहीं थी. आज जिन लोगों को अवैध कहा जा रहा है. वे सब इस समय गांव से तिरस्कृत हो कर शहर आ गए थे. यह जिम्मेदारी सत्ता की है कि अंतिम पायदान के व्यक्ति को लाभ पहुंचाए. लेकिन सत्ता यह काम नही कर पा रही है.

सरकार ने दलितों को उजाड़ने के लिए किया तय
लखनऊ में जहां भी प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. वहां दलित लोग हैं. सभी लोग पंत नगर, अकबर नगर और हैदर कैनाल में मेहनत मजदूरी करने वाले हैं. लेकिन सरकार ने तय कर लिया है कि दलितों को उजाड़ना है. सरकार चाहे को गरीबों को बसा भी सकती है. किंतु बड़े बडे प्रोजेक्ट के लिए गरीबों को कुचला जा रहा है.

सरकार जल्दी से करवाए भर्ती
सरकार ने गरीबों के घरों को उजाड़कर लोगों को छोटे छोटे कमरें रहने के लिए दिए हैं. उनके पास पीने के लिए पानी नहीं है, सबी बिजली के लिए रो रहे हैं. सीएम खुद वहां जाकर देखेंगे तो उन्हें तरस आ जाएगा. सरकार हमारी बात को इसलिए सुनेगी क्योंकि जो अयोध्या में हुआ है वह सब यहां की भी जनता करेगी. यूपी में पुलिस की भर्ती के बहुत बड़े बड़े प्रचार किए थे. वह भर्ती निरस्त की गई है. सीएम उस भर्ती को जल्दी करवाएं.

यह भी पढ़ें - UP में कुछ बड़ा होने वाला है? योगी,मौर्य और भूपेंद्र चौधरी को लखनऊ में रहने का फरमान

यह भी पढ़ें - SP ने तेज की फूलपुर विस सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी,सेक्टर स्तर पर जिम्मेदारी

Trending news