UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवारों के नाम फाइनल, कांग्रेस को इन दो सीटों का ऑफर!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2455533

UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवारों के नाम फाइनल, कांग्रेस को इन दो सीटों का ऑफर!

UP By Election 2024: यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों में राजनीतिक दल जुटे हैं. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं. जल्द ही सार्वजनिक तौर पर नाम का ऐलान किया जाएगा. 

UP By Election 2024

UP By Election 2024: यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों में राजनीतिक दल जुटे हैं. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव वाली सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए हैं. जल्द ही सार्वजनिक तौर पर नाम का ऐलान किया जाएगा. सपा कांग्रेस को उपचुनाव में दो सीटें ऑफर कर सकती है, वहीं दो सीटों पर अभी सपा प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं हुए हैं.

किसे कहां से मिल सकता है टिकट? 
सूत्रों के मुताबिक सपा सीसामऊ से इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दे सकती है. वहीं, मझवा से रमेश कुमार बिंद के बेटे ज्योति बिंद प्रत्याशी हो सकती हैं. कुंदरकी से पूर्व विधायक हाजी रिजवान उम्मीदवार हो सकते हैं. कटहरी से लाल जी वर्मा की पत्नी सुभावती वर्मा प्रत्याशी हो सकती हैं. करहल से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया जा सकता है. मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद का नाम लगभग फाइनल है.

कांग्रेस को दो सीटों का ऑफर
वहीं, दो सीटें ऐसी हैं, जिन पर अभी समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किए हैं. अखिलेश यादव इन दो सीटों पर भी नाम फाइनल कर देंगे.  इसमें मीरापुर और फूलपुर सीट शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक गाजियाबाद और खैर समाजवादी पार्टी गठबंधन में कांग्रेस को दे सकती है.

10 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव 
यूपी की जिन 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होना है, उनमें मझवां, मीरापुर, गाजियाबाद सदर, मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, खैर और कुंदरकी सीट शामिल हैं. इनमें से पांच सीटों पर सपा का कब्जा था. जबकि तीन सीटें बीजेपी और एक एक सीट निषाद पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के पास थी. इनमें से 9 ऐसी हैं, जहां के विधायक सांसद बने हैं जबकि सीसामऊ पर सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा के बाद सदस्यता जाने के चलते चुनाव होगा. जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. उनमें से 5 सीट पर सपा का कब्जा था. बची हुई 5 में से बीजेपी के पास 3, निषाद पार्टी और आरएलडी के पास एक-एक सीट थी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP Politics और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ओवैसी-पल्लवी,चंद्रशेखर बढ़ाएंगे अखिलेश की टेंशन,उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का ऐलान

चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित उम्मीदवार

 

 

 

Trending news