नरेंद्र मोदी सुलझाएंगे यूपी बीजेपी की गुत्थी! पीएम और सीएम योगी की मुलाकात से क्या बदलेगी यूपी बीजेपी की तस्वीर?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2347109

नरेंद्र मोदी सुलझाएंगे यूपी बीजेपी की गुत्थी! पीएम और सीएम योगी की मुलाकात से क्या बदलेगी यूपी बीजेपी की तस्वीर?

CM Yogi Meeting With PM Modi: लोकसभा चुनाव में योगी राज में मिली हार के कारण BJP के अंदर कोहराम मचा हुआ है.  यूपी बीजेपी में मतभेद की खबरें आईं. इस बीच यूपी की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी पीएम मोदी ने अपने हाथों में ले ली है. 

CM Yogi Meeting With PM Modi

CM Yogi Adityanath Meeting With PM Modi: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है. सरकार और संगठन के बीच आई दरार साफ देखी जा सकती है.  संगठन को बड़ा बताकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सरकार के सामने चुनौती पेश कर रहे हैं.  इन सबके बीच कार्यकर्ता और नेताओं के बीच सबकुछ ठीक करने की कवायद शुरू कर दी गई है. वहीं, सीएम योगी  27 जुलाई को होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले या बाद में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार सीएम योगी पीएम, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. बीजेपी में मतभेदों की खबरों के बीच  मुलाकात अहम हो सकती है. 

Kanwar Yatra Row: कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर SC आज करेगा सुनवाई, योगी सरकार के फैसले को रद्द करने की मांग

मतभेदों की खबरों के बीच मुलाकात अहम
सीएम योगी की यह मुलाकात उत्तर प्रदेश बीजेपी में मचे घमासान के अलावा योगी और उनके डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य के बीच दरार की पृष्ठभूमि में हो रही है. योगी का दिल्ली दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 29 जुलाई से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के मॉनसून सत्र से महज दो दिन पहले हो रहा है. सूत्रों के मुताबिक योगी से सरकार के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच असंतोष को दूर करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा करने की उम्मीद है. सूत्रों अनुसार मुख्यमंत्री से विपक्ष, मुख्य रूप से समाजवादी पार्टी का मुकाबला करने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीतियों पर विचार-विमर्श करने की उम्मीद है.

केशव प्रसाद मौर्य ने बनाई दूरी
बताया जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य 4 जून को आए लोकसभा नतीजों के बाद से कैबिनेट की बैठकों से दूर हैं और लगातार दिल्ली में रह रहे हैं. उनके इस रवैये को सीएम के विरोध के तौर पर देखा जा रहा है. राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद केशव मौर्य ने 16 जुलाई को नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर उन्हें राज्य बीजेपी और राज्य सरकार में चल रहे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी.

यूपी में कांवड़ में नेमप्लेट का विवाद क्या संसद में गूंजेगा, आज हंगामे के आसार

Trending news