Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1830699

Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का दावा

Rahul Gandhi Amethi Election : लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. सियासी पिच पर एक से बढ़कर एक बाउंसर फेंके जा रहे हैं. यूपी कांग्रेस की कमान संभालते ही अजय राय ने एक बड़ा दावा कर यूपी ही नहीं देश की राजनीति में गरमाहट पैदा कर दी है. उन्होंने दावा किया है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का दावा

Rahul Gandhi Amethi contest :लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बड़ा बदलाव करते हुए जहां अजय राय को कमान सौंपी. वहीं अब राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है. ये  दावा किसी और ने नहीं बल्कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने ही किया है. यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. यही नहीं प्रियंका गांधी को लेकर अजय राय ने कहा की उनकी जहां से इच्छा चुनाव लड़ने की होगी तो वहीं से लड़ेंगी. प्रियंका जी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं. हमारा एक-एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा. वहीं इस दौरान अजय राय ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा '' वह 13 रुपये किलो चीनी दिलवा रहीं थी अब कहां हैं.''

क्या एक बार फिर होगा कांटे का मुकाबला
बता दें कि अमेठी कांग्रेस की सीट रही थी लेकिन साल 2019 के चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के किले में सेंध लगा दी थी. अमेठी लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में राहुल गांधी को स्मृति ईरानी ने हराया था. अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस की पारवारिक सीट रही है. इस सीट से संजय गांधी, पूर्व पीएम राजीव गांधी, सोनिया गांधी भी लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. इसके अलावा अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी भी लगातार तीन बार सांसद रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: लखनऊ में ट्रैफिक नियम तोड़ा तो खैर नहीं, 11वीं बार चालान नहीं ड्राइविंग लाइसेंस और परिमट होगा रद्द 

उल्लेखनीय है कि इस समय राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से सांसद हैं. राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के पीपी सुनीर को लाखों वोटों के अतंर से हराया था. अब यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के बयान से सियासी चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. दरअसल भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी जिस तरह सियासी मुद्दों को उठा रहे हैं, उसे देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. इससे एक ओर जहां वह पार्टी कैडर को जमीन पर संघर्ष का संदेश देंगे वहीं यूपी में संगठन को खड़ा करने में भी मदद मिलेगी. हाल ही में मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी की सदस्यता को फिर से बहाल किया गया है. उन्होंने मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद उनकी सांसदी को अयोग्य घोषित किया गया था.

Watch: जेल से रिहाई होते ही बच्चे से लिपटकर फूट-फूट कर रोई मुख्तार की बहू निखत अंसारी, देखें वीडियो

Trending news